TV का बहुचर्चित रिएलिटी शो बिग बॉस अच्छे से ज़्यादा बुरे कारणों के लिए चर्चा का विषय बना रहता है। अभी बिग बॉस का तेरहवाँ सीज़न चल रहा है पिछले दस साल से बॉलीवुड के दबंग सलमान ख़ान इस शो को होस्ट कर रहे हैं और हर सीज़न में वीकेंड में आकर सलमान सभी कंटेस्टेंट को उनकी ग़लतियाँ बताते हैं। सलमान का अन्दाज़ इतना निराला होता है कि कई बार कंटेस्टेंट उनके तंज को अपनी तारीफ़ तक समझ लेते हैं।

लेकिन इस सीज़न में हाल कुछ अलग ही है। बीते कुछ दिनों में कंटेस्टेंट के बीच इतनी लड़ाइयाँ हुईं हैं कि घर में नेगेटिव वातावरण बन चुका है। जहाँ पारस और आसिम की लड़ाई के दौरान बिग बॉस को कई बात बोली गयी वहीं कंटेस्टेंट ने सलमान ख़ान के लिए भी कुछ अजीब बातें कह दीं। इस लड़ाई के दौरान कंटेस्टेंट ने कहा कि “सलमान की और किच- किच नहीं चाहिए” वहीं किसी ने सलमान के लिए कुछ और कहा। इन सारी बातों को साथ लिए कल रात हुए एपिसोड में सलमान ने सारे कंटेस्टेंट की क्लास ले ली।

Salman Khan

लेकिन उनका अन्दाज़ कुछ ऐसा था कि कंटेस्टेंट को समझ नहीं आ रहा था कि वो थैंक यू कहें या सॉरी। सलमान ख़ान ने हर कंटेस्टेंट को उसकी ग़लती का एहसास करवाया लेकिन वो ख़ासे नाराज़ दिखायी दिए पारस, सिद्धार्थ डे और शेफाली से। जहाँ पारस ने सलमान के ख़िलाफ़ ही बात की थी और बेवजह लड़ाई को बढ़ाया था वहीं शेफाली ने घर की एक और सदस्य शहनाज़ के चरित्र पर ऊँगली उठायी थी। लेकिन सिद्धार्थ पर सलमान इन दोनों से ज़्यादा नाराज़ हुए क्योंकि उन्होंने भी शहनाज़ के लिए की थी आपत्तिजनक बात।

वहीं सलमान ने सिद्धार्थ शुक्ला और रश्मि को उनकी ग़लतियाँ बतायीं। सलमान ख़ान एक बार को इतने नाराज़ हो गए थे कि घर के सभी सदस्य डर गए और चुप हो गए। सभी अपनी ग़लतियों पर शर्मिंदा नज़र आए। इस सीज़न का ट्विस्ट है कि फ़िनाले इस महीने में होगा जिसके अंतर्गत पहले से रह रहे घर के आधे सदस्यों को बाहर निकाला जाएगा और उनकी जगह कुछ नए सदस्यों की एंट्री होगी।