यूँ तो सलमान ख़ा’न की फ़िल्में काफ़ी सक्से’स हा’सिल करती हैं लेकिन उनकी आ’ख़िरी फ़िल्म ‘राधे’ नहीं च’ल पायी। इस फ़िल्म को OTT पर लॉं’च किया गया था और 100 करोड़ की लाग’त में बनी ये फ़िल्म 50 लाख की ही क’माई कर पायी थी। जब फ़िल्म सलमान की हो तो किसी न किसी तरह से उसकी स’क्सेस तय हो ही जाती है। कुछ ऐसा ही हुआ सलमान की इस फ़्लॉप फ़िल्म के साथ भी।



राधे एक ऐसी फ़िल्म है जो पिछले साल तो नहीं चल पायी थी लेकिन एक साल के बाद इस फ़िल्म ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। सलमान की ये फ़िल्म बॉलीवुड की पहली ऐसी फ़िल्म बन गयी है जो एप्पल TV पर लाइव हुई है। इसके साथ ही इस फ़िल्म को एक साथ बेल्जियम, कनाडा, डेनमार्क, मलेशिया और फ़िजी के साथ- साथ अफ़्रीका, यूरोप और एशिया के 65 देशों में स्ट्री’म किया जा रहा है।

मेक’र्स ने न सिर्फ़ इन देशों में बल्कि अन्य प्लेटफ़ॉर्म के ज़रिए भी इस फ़िल्म को 100 से भी ज़्यादा देशों में चलाना शुरू कर दिया है। गूगल प्ले के अला’वा ये फ़िल्म सिंगापुर में सिंगटेल, अफ़्रीका में माय मूवी’ज़ पर स्ट्री’म हो रही है। एप्पल TV के साथ-साथ कनाडा में इस फ़िल्म को बेल फ़ाइब TV और ऑप्टिक TV पर भी देखा जा रहा है। अफ़्रीका और कैरिबियाई देशों में भी ये फ़िल्म स्ट्री’म हो रही है।

इस कारण से अपनी रीलिज़ के समय सफलता का मुंह न देख पाने वाली फ़िल्म ‘राधे’ पहली ऐसी बॉलीवुड फ़िल्म बन गयी है जिसे अनोखे अन्दाज़ में दर्शकों तक पहुँचाया जा रहा है। यूँ तो ये फ़िल्म देश में कुछ ख़ास कमा’ल नहीं दिखा पायी थी लेकिन विदेश में इस फ़िल्म ने सफलता के अल’ग ही झंडे गा’ड़ दिए। फ़िल्म ओवरसीज में 18 करोड़ का कलेक्शन कर चु’की थी।