सलमान के परिवार पर छाए संक’ट के बादल? एक समय था बॉलीवुड का सबसे सुखी परिवार

सलमान ख़ा’न का परिवार फ़िल्म इंडस्ट्री का एक जाना- माना परिवार है। सलमान के पिता सलीम ख़ा’न इंडस्ट्री का बड़ा नाम रहे हैं। उनके बच्चों में सलमान ने उनकी ही तरह का मुक़ाम पाया है। सलीम ख़ा’न की तरह ही सलमान भी परिवार की अहमियत समझते हैं। सलीम ख़ा’न को जब हेलन से मुहब्बत हुई तब उनका एक भरा-पूरा परिवार था। इस बारे में सलीम ख़ा’न ने ख़ुद बताया कि वो पत्नी सलमा ख़ा’न को हेलन के बार में बताने ही वाले थे लेकिन उन्हें ये बात कहीं और से पता चल गयी।

जब हेलन और सलीम ख़ा’न के अफ़ेयर के बारे में सलमा ख़ा’न को पता चला तो वो घर छो’ड़कर चली गयीं। वो बच्चों के साथ अपने एक भाई के घर में रहने लगीं थीं।फिर एक रोज़ सलीम ख़ा’न वहाँ गये और सलमा से कहा कि चलो घर और वो घर आ गयीं। इसके बाद सलीम ख़ा’न ने हेलन से शादी की और बाद में सभी एक परिवार की तरह रहने लगे। सलमा ने कभी हेलन को कोई बुरी बात नहीं कही और न ही हेलन ने ही ऐसा किया।

सलीम ख़ा’न का परिवार इंडस्ट्री का सबसे सुखी परिवार कहा जाने लगा। सलीम ख़ा’न और हेलन के कोई औलाद नहीं हुई। दोनों ने अर्पिता को गोद लिया जो इन दिनों आयुष शर्मा के साथ अपना परिवार बसा रखी हैं। सलीम ख़ा’न की बड़ी बेटी अलवीरा ने भी अतुल अग्निहोत्री से शादी की है और अपना घर अच्छे से सम्भाले हुए है।सलमान की ज़िंदगी में एक समय तक सब ठीक था लेकिन बाद में उनके सिर कई मुसी’बतें आ गयीं।

सलमान ने इन के’स के चलते हुए शादी न करने का फ़ै’सला किया। उनका नाम कई के साथ जुड़ता रहा है लेकिन वो शादी कब करेंगे ये ऐसा सवा’ल है जिसका कोई जवाब किसी के पास नहीं। सलमान के छोटे भाई अरबाज़ और सोहेल ने एक ही साल में यानी साल 1998 में शादी की। अरबाज़ ख़ा’न और मलाइका अरोरा की शादी कई सालों तक चली लेकिन आ’ख़िर बात तला’क़ तक पहुँच गयी। आज भी दोनों अपने बेटे अरहान के लिए साथ आते हैं लेकिन अपनी अल’ग-अल’ग ज़िंदगी शुरू कर चु’के हैं।

वहीं पिछ’ले कुछ समय से सलमान के छोटे भाई सोहेल और उनकी पत्नी सीमा सचदेव के तला’क़ की बातों ने ख़बरों में जगह बना रखी हैं।सोहेल और उनकी पत्नी काफ़ी समय से अलग ही रह रहे थे लेकिन अब को’र्ट की दख’ल से अलग होने की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। सीमा ने अपने नाम से ख़ा’न सरनेम भी ह’टा दिया है। उनके इस कद’म से उनके बेटे नि’र्वाण नारा’ज़ दिखे।इस तला’क़ ने सलमान के परिवार को लेकर लोगों को सोचने पर मजबूर किया है।

लोगों का कहना है कि एक समय में जहाँ सलीम ख़ा’न की दोनों पत्नियाँ एक ही छत के नीचे एक- दूसरे के साथ प्रेम से रहती आयी थीं। उसी घर में बहुएँ रु’क नहीं रही हैं बल्कि तलाक़ हो रहे हैं। सलमान ख़ा’न के बारे में कहा जाता रहा है कि वो परिवार को इस तरह टू’टते देख दु’खी होते हैं। वैसे सलीम ख़ा’न इस मामले में यही कहते हैं कि उनके बच्चों की अपनी ज़िंदगी है वो जो सही समझते हैं वो करते हैं। कोई भी छोटे बच्चे नहीं है इसलिए वो अपना नि’र्णय खुद ले सकते हैं।

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!