अपने करियर के शुरुआत में ही बड़े सितारों के साथ काम करना बहुत ही कम कलाकारों को नसीब होता है। लेकिन बॉलीवुड अभिनेता इंदर कुमार एक ऐसे अभिनेता थे, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत ही बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार के साथ की थी। शुरुआती दिनों में ही इंदर कुमार को अक्षय कुमार, सलमान खा’न, रवीना टंडन जैसे बड़े सितारों के साथ काम करने का मौका मिला। हालांकि उनको सबसे ज्यादा सलमान खा’न के साथ पसंद किया गया।

दर्शकों ने उनको सलमान खा’न की फिल्म वांटेड में सबसे ज्यादा पसंद किया। इस फिल्म में उन्होंने सलमान खा’न के भाई का किरदार निभाया था। जिसको दर्शकों का काफी प्यार मिला था। बताया जाता है कि इंदर कुमार, सलमान खा’न के काफी करीबी दोस्त थे। इस फिल्म के अलावा उन्होंने ‘तुमको न भूल पाएंगे’, ‘कहीं प्यार न हो जाए’ और ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ जैसी कई बड़ी फिल्में की।

बॉलीवुड में नाम बनाने के बाद उन्होंने टीवी सीरियल्स में भी अपना हाथ आजमाया। उन्होंने साल 2000 में टीवी के सबसे बड़े शो में काम किया। बता दें कि उन्होंने स्मृति ईरानी के साथ एकता कपूर के मशहूर शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में अहम भूमिका निभाई, इस शो में भी उनको काफी पसंद किया गया था। ये शो टीवी पर करीब 10 सालों तक चला था।

26 अगस्त साल 1973 में राजस्थान के जयपुर में जन्में इस मशहूर अभिनेता ने अपनी जिंदगी में काफी मु’श्किलों का सामना किया। जिसके बाद साल 2017 में इस 43 वर्षय अभिनेता ने इस दुनिया को अलवि’दा कह दिया। अपने 20 साल के करियर में उन्होंने कई सारी फिल्मों में काम किया। उनकी एक्टिंग को लोग कभी भूल नहीं पाएंगे।

error: Content is protected !!