सलमान के साथ काम कर चुके इस अभिनेता का कम उम्र में हुआ था नि’धन, कई फिल्मों में…

बॉलीवुड की कई फिल्में ऐसी हैं जिनको हिट बनाने में सपोर्टिंग कैरेक्टर का बहुत बड़ा योग’दा’न रहा है। अभिनेता और अभिनेत्री की बेहतरीन एक्टिंग के बीच भी सपोर्टिंग रोल निभाने वाले कलाकार भी कई बार बाजी मा’र चुके हैं। दर्शकों ने मुख्य किरदार से ज्यादा इन कलाकारों की एक्टिंग को पसंद किया है। इनमें फिल्म हम आपके हैं कौन’ और ‘मैंने प्यार किया’ भी शामिल है। इन दोनों ही फिल्मों में सलमान के साथ एक्टर लक्ष्मीकान्त बेर्डे को देखा गया है।

उन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा। बता दें कि बॉलीवुड में काम करने से पहले ही वह मराठी सिनेमा में बड़ा नाम हासिल कर चुके थे। लेकिन बावजूद इसके उन्होंने सलमान खा’न का नौक’र बनना पसंद किया। वह किसी काम को मना नहीं करते थे। ये ही वजह थी कि उन्होंने मराठी सिनेमा के साथ साथ बॉलीवुड में भी इतनी बड़ी पहचान हासिल की।

एक इंटरव्यू के दौरान फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ की एक्ट्रेस रहीं भाग्यश्री ने खुद उनकी तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि “फिल्म मैने प्यार किया की शूटिंग के दौरान मैं और सलमान काफी यंग थे और लक्ष्मीकान्त जी हमसे काफी सीनियर थे, कॉमेडी को लेकर उनकी टाइमिंग कमाल की होती थी। उन्होंने सेट्स पर कभी भी यह जाहिर नहीं होने दिया था कि वे मराठी सिनेमा के इतने बड़े सुपरस्टार हैं। वे बेहद डा’उन टू अर्थ थे।”

बता दें कि अभिनेता लक्ष्मीकान्त आज हमारे बीच नहीं हैं। लेकिन उनकी एक्टिंग को लोग आज भी याद करते हैं। वह बचपन से ही एक्टिंग में इंटरेस्ट रखते हैं। ये ही वजह है कि आज लोग उनको बेहतरीन एक्टर के तौर पर जानते हैं। गोरतलब हैं कि 50 साल की उम्र में किडनी से जुड़ी बीमा’री के कारण उनका नि’धन हो गया था। लोग आज भी उनकी फिल्में देख उनकी एक्टिंग को खूब एंजॉय करते हैं।

desk

desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!