सलमान के साथ भंसाली करना चाहते थे ‘पद्मावत’, ऐश्वर्या की इस शर्त के कारण टू’टा सपना…

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म ‘पद्मावत’ की सफलता के बारे में तो आप सभी लोग जानते ही हैं। फिल्म के सभी कलाकारों ने अपना अपना किरदार बखूबी निभाकर फिल्म को उस मुकाम पर पहुंचाया, जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था। इस फिल्म में सबसे खास किरदार रणवीर सिंह का रहा, फिल्म में सुल्ता’न अलाउद्दीन खिलजी का दमदार किरदार निभाकर रणवीर सिंह ने सबको ये दिखा दिया था कि वह अपनी एक्टिंग में कितना दम रखते हैं। वहीं, दीपिका और शाहिद भी कुछ कम नहीं थे।

लेकिन रणवीर की एक्टिंग के आगे सबकी एक्टिंग फीकी पड़ गई। बता दें कि फिल्म में दीपिका पादुकोण ने रानी पद्मावती का किरदार निभाया था, वहीं, शाहिद कपूर को महारावल रतन सिंह के किरदार में देखा गया था। फिल्म के रिलीज होने से पहले काफी वि’वाद भी खड़े हुए थे। लेकिन इन विवा’दों के बीच भी फिल्म काफी पसंद की गई। आपको बता दें कि इन किरदारों से पहले संजय लीला भंसाली की पसंद कुछ और ही थी।

दीपिका, रणवीर और शाहिद से पहले ये किरदार किसी और को मिलने वाला था। लेकिन उनके मना करने के बाद संजय लीला भंसाली ने इन कलाकारों को चुना। आपको जानकार है’रानी होगी कि इस फिल्म के लिए संजय लीला भंसाली की पहली पसंद सलमान खा’न और ऐश्वर्या राय बच्चन थीं। जिसके लिए उन्होंने दोनों सितारों से बातचीत की। ये वो समय था जब सलमान और ऐश्वर्या के बीच बात थोड़ी बि’गड़ी हुई थी।

सलमान ने तो इस किरदार को निभाने के लिए हामी भर दी थी, लेकिन ऐश्वर्या ने इसके लिए एक शर्त रखी। जिसके लिए फिर सलमान रा’जी न हुए। ऐश्वर्या का कहना था कि वह फिल्म तभी करेंगी जब सलमान सुल्ता’न अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाएंगे। उनका कहना था कि वह सलमान के करीब रह कर कोई भी किरदार नहीं निभाना चाहती। ये शर्त सुनने के बाद सलमान ने भी फिल्म में काम करने से इं’कार कर दिया।

जिसके बाद संजय लीला भंसाली ने अपना इरादा न चाहते हुए भी बदला। हालांकि सुनने में तो ये भी आया था कि महारावल रतन सिंह के किरदार शाहिद कपूर से पहले शाहरुख खा’न को ऑफर किया गया था। लेकिन छोटा किरदार होने के कारण उन्होंने फिल्म में काम करने से इं’कार कर दिया और फिर इसको शाहिद कपूर को ऑफर किया गया।

desk

desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!