इस कोरो’ना संक्र’मण के दौ’र में बॉलीवुड को बहुत कुछ खो’ना पड़ा है। जहाँ फ़िल्म शू’ट बं’द होने के कार’ण कईयों को भा’री नुक़’सान उठाना प’ड़ा वहीं बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी हस्तियों का जा’ना भी दु’खद रहा। क़’रीब महीने भर पहले अभिनेता इर’फ़ान ख़ा’न के नि’धन की ख़’बर से बॉलीवुड शो’क में डू’ब गया था और अगले ही दिन अभिनेता ऋषि कपूर भी दुनिया से च’ले गए। लगाता’र फ़िल्मी ह’स्तियाँ दुनिया से जा रही हैं। दो दिन पहले गीतकार योगेश ने अं’तिम साँ’स ली। लेकिन अब जो ख़’बर आयी है उसे सुनकर पूरा बॉलीवुड शो’क में डू’ब गया है।

संगीतकार जोड़ी सा’जिद- वा’जिद के वा’जिद ख़ा’न का नि’धन हो गया है, वो 42 साल के थे। इस बात से पूरे बॉलीवुड में ग़’म का मा’हौल है। वा’जिद ख़ा’न का हमेशा मुस्कुराते रहना सभी को याद आ रहा है। जिसने भी उनके बारे में लिखा वो सभी उनके अचा’नक जा’ने से शो’क में हैं और सभी उन्हें याद कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि वा’जिद ख़ा’न को किडनी से जुड़ी सम’स्या थी। कुछ महीनों पहले ही उन्होंने किडनी ट्रां’सप्लांट करवायी थी। एक हफ़्ते पहले उन्हें किडनी इंफ़े’क्शन के चलते अस्प’ताल में भ’र्ती करवाया गया। जहाँ तीन दिन पहले उनमें को’रोना संक्र’मण के लक्ष’ण भी नज़’र आने लगे थे। आ’ख़िर रविवार रात उन्होंने अपनी अं’तिम साँ’स ली। इस ख़’बर की पुष्टि संगीतकार सली’म मर्चेंट ने की।

Wajid Khan
बताया जा रहा है कि वा’जिद ख़ा’न को आज वर्सोवा के उसी क़’ब्रिस्तान में दफ़’नाया जाएगा जहाँ इर’फ़ान ख़ा’न की क़’ब्र है। संगीतकार जोड़ी साजिद वा’जिद ने मिलकर कई सुपरहिट गीत दिए। इस जोड़ी को सलमान ख़ा’न बहुत पसंद किया करते थे इसी कार’ण उनकी अधिकांश फ़िल्मों में साजिद- वा’जिद का ही संगीत होता था। उन्होंने संगीत करियर की शुरुआत भी सलमान ख़ा’न की फ़िल्म “प्यार किया तो ड’रना क्या” से की थी। वा’जिद ख़ा’न ने कुछ गीत भी गाए हैं जिनमें ‘हमका पी’नी है’ और ‘तेरा ही ज’लवा’ जैसे गीत शा’मिल हैं। सोनू निगम, प्रियंका चोपड़ा, परिणती चोपड़ा, वरुण धवन, मीका सिंह समेत बॉलीवुड के कई सितारों ने उनके जा’ने पर अपना दुः’ख प्रक’ट किया है।