बॉलीवुड के लेजें’डरी एक्टर दिलीप कुमार और खूबसूरती का दूसरा नाम सायरा बानो की रोमांटिक लव स्टोरी से आज सब वाकिफ हैं। जग ज़ाहिर हैं कि सायरा बानो दिलीप कुमार यानी मोहम्मद यूसुफ खा’न से बहुत प्यार करती हैं और कई बार वह अपने इस प्यार को दुनिया के साम’ने ज़ाहिर भी करती आईं हैं। यह जोड़ी भले ही इन दिनों फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं, लेकिन फिर भी सोशल मीडिया के ज’रिए यह अपने फैंस से जु’ड़े रहते हैं। अक्सर सायरा बानो फोटो, वीडियो शेयर कर फैंस को अपडेट करती रहती हैं।

दिलीप कुमार और सायरा बानो दोनों अक्सर एक साथ दिखाई देते हैं और उम्र के इस पड़ाव पर दोनों एक-दूसरे का पूरा ध्यान रखते हैं। हाल ही में सायरा बानो ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर दिलीप कुमार से अपने दिल की बात कही है। ट्वीट करते हुए दिलीप साहब की तरफ से पत्नी सायरा बानू ने लिखा, “11 अक्टूबर, हमेशा मेरे जीवन का सबसे खूबसूरत दिन होता है। दिलीप साहब ने इस दिन मुझसे शादी की और मेरे सपनों को साकार किया। लेकिन इस साल 11 अक्टूबर को हम कोई ज’श्न नहीं मना रहे हैं क्योंकि आप सभी जानते हैं हमने अपने दो भाइयों अहसान भाई और असलम भाई को खो दिया है।”
Dilip Kumar-Saira Banu
बीते दिनों दिलीप कुमार के परिवार पर गम का पहा’ड़ टू’ट गया था। एक के बाद एक उनके दोनो भाई एहसान खा’न और असलम खा’न का इं’तकाल हो गया था। दोनों भाइयों का नि’धन कोरो’ना के कार’ण हुआ था। जिसको लेकर दिलीप कुमार के ट्विटर से ट्वीट किया गया था, “Covid-19  ने करोड़ों लोगों की जिंदगी में उथल- पुथल मचा दी है। इस बीमा’री ने लाखों लोगों की जान ले ली। मेरे प्यारे फैंस और सभी लोगों से अनुरो’ध है कि वह अपना ख्याल रखे। सभी लोग साथ रहें और सुरक्षित रहें, ईश्वर से यही कामना है।” दिलीप साहब और सायरा बानो ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है। सायरा बानो दिलीप कुमार से 22 साल छोटी हैं और 11 अक्टूबर 1996 में उन्होंने शादी कर ली थी।