यूँ तो सभी को सितारों की ज़िंदगी काफ़ी अच्छी लगती है लेकिन उनकी ज़िंदगी में कितनी मु’श्किलें होती हैं ये तो वही जा’नते हैं।लोगों को हँसाना कोई आम काम तो होता नहीं है। उस पर किसी कॉमेडी शो का जज बनना उससे भी मु’श्किल काम होता है। जैसा कि सभी जा’नते हैं कि ऐसे शो के जज को हर जो’क पर हँसना प’ड़ता है। सबसे ज़्यादा हँसने के लिए अगर कोई मशहूर है तो वो हैं अर्चना पूरण सिंह।

अर्चना कपिल के शो की जज कि तौर पर नज़र आती हैं और वो लगातार हँसती भी हैं। अर्चना ने बताया कि एक बार उन्हें उनके सबसे दुः’ख के पल में भी लगाता’र 15 मिनट तक हँसना प’ड़ा था। अर्चना ने इस बारे में बताया कि उनकी सास की तबि’यत काफ़ी ख़’राब थी लेकिन शू’ट का कमि’टमेंट होने के कार’ण उन्हें आना ही पड़ा।

अर्चना ने बताया कि “बात कॉमेडी सर्कस की है। जब मैं शू’टिंग कर रही थी, मेरी सासु माँ बहुत बीमा’र थीं। उनका अस्प’ताल में इला’ज चल रहा था और मुझे शू’टिंग पर आना प’ड़ा। मैं शू’ट पर ही थी और शाम छह बजे मुझे पता चला कि मेरी सासु माँ का दे’हांत हो गया है। मैंने शू’टिंग वालों से कहा कि मुझे तुरंत जाना है। मेरी मदर इन लॉ का नि’धन हो गया है। उन्होंने कहा कि मैडम आप 15 मिनट का रिएक्शन देकर जा सकती हैं”।

आगे अर्चना ने बताया कि “शो मेरा रिएक्श’न हँसने वाला ही होता था। पंच, बड़ा पंच, छोटा पंच, छोटा लाफ्टर, बड़ा लाफ्टर, ऐसा करते- करते मैंने 15 मिनट तक शू’टिंग की। उस वक्त मैं ज़ो’र-ज़ो’र से हँस रही थी और अं’दर से रो रही थी। मुझे सबसे ज़्यादा मु’श्किल समय वही लगा लेकिन वो मेरी मज’बूरी थी। भगवान ऐसे हालात में किसी को भी न डा’ले”। अर्चना की ये बात सुनकर आपको भी अंदाज़ा होगा कि एक एक्टर को कई बार कितनी मु’श्किलों का साम’ना करना प’ड़ता है।

error: Content is protected !!