रीवा के साथ राज कपूर का क्या है संबंध.? पत्नी से लेकर गाड़ी नंबर तक सब…

राज कपूर बॉलीवुड एक ऐसा चेहरा है जिसके पीछे एक समय में कई डायरेक्टर पड़े थे। उनकी फिल्में ऊंचाई पकड़ रही थीं और सभी डायरेक्टर चाहते थे कि वह उनके साथ काम करें। लेकिन आपको बता दें कि ये सिलसिला तब शुरू हुआ जब उनकी शादी कृष्ण से हुई। शादी से पहले उनकी फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाती थीं, लेकिन शादी के बाद से ही उनकी हर फिल्म हिट हुई। क्या अपने राज कपूर की एक चीज को नोटिस किया है.? वह अपनी फिल्मों से लेकर आम जिंदगी में भी रीवा शहर का काफी जिक्र करते हैं।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के शहर रीवा से उनका खास लगाव इस लिए है क्योंकि रीवा में उनका ससुराल है। यही से उनकी शादी हुई है और तब से ही उनकी फिल्मों ने ऊंचाई पकड़ी है। बता दें कि राज कपूर की शादी 12 मई 1946 में हुई थी। गोरतलब हैं कि राज कपूर की गाड़ी का नंबर भी रीवा का ही है। वह अपनी कई फिल्मों में भी रीवा का जिक्र कर चुके हैं।

इसके अलावा उनकी शादी का एक और किस्सा है जो काफी सुर्खियों में रहा है। दरअसल, जब शादी का रिसेप्शन हुआ तो लोग नई दुल्हन को देखने को बे’ताब थे। लेकिन कृष्ण ने एक लंबा घूंघट कर रखा था और जब कोई उनसे घूंघट हटाने की बोलता तो वह माना कर देती थीं। लेकिन फिर एक आवाज सुनाई दी कि अशोक कुमार स्टेज की तरफ आ रहे है।

अशोक कुमार का नाम सुनते ही कृष्णा उनको देखने के लिए उत्सुकता में घूंघट ऊपर कर लेती हैं और तभी वहां मौजूद लोग उनका चेहरा देख पाते हैं। आपको जानकार है’रानी होगी कि इतने अच्छी पत्नी होने के बावजूद भी राज कपूर के कई अफेयर्स होने की खबरें सामने आई थीं। शादी के बाद राज कपूर का नाम नर्गिस और वैजयंती माला के साथ जोड़ा गया था।

desk

desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!