ऋषि कपूर को आमतौ’र पर लोग एक मू’डी व्यक्ति के तौ’र पर जा’नते हैं। ट्वीटर हो या कोई प्रेस कोनफ़्रें’स ऋषि कपूर वही कहते हैं जो उनके मन में आता है। कुछ दिनों पहले ही ऋषि कपूर ने एक अवार्ड शो में मी’डिया के सामने ये कह दिया था कि रणबीर और उनका साथ पहुँच जाना एक इत्ते’फ़ाक है वरना साहेबज़ा’दे उनके साथ नहीं रहते बल्कि अलग रहते हैं। इस बात के बाद रणबीर अपनी मॉम नीतू सिंह से मिलकर उस जगह से च’ले गए थे।

ऋषि कपूर का ये ने’चर अभी का नहीं है बल्कि वो शुरुआत से ही ऐसे रहे हैं। एक इंटरव्यू के दौरान रणबीर के बचपन की एक बात से ये रा’ज़ खु’ला। बात उस समय की है जब रणबीर कपूर कुछ 12 साल के रहे होंगे उस समय ऋषि कपूर ने उन्हें एक ज़ो’रदा’र तमा’चा ज’ड़ दिया था। दरअसल उस रोज़ कपूर ख़ा’नदान में एक पूजा का आयो’जन था और रणबीर कपूर अचा’नक से दौ’ड़ते हुए जूता पहनकर वहाँ आ गए। पूजा की जगह पर रणबीर को जूता पहनकर आए देख ऋषि कपूर से रहा नहीं गया और उन्होंने रणबीर के गाल पर एक थप्प’ड़ ज’ड़ दिया।

Alia- Ranbeer- Neetu
अक्सर ऐसी ख़’बरें आती हैं कि रणबीर कपूर अपने पिता से ज़्यादा अपनी मॉम नीतू सिंह को ही पसंद करते हैं। यही नहीं कई बार नीतू सिंह बेटे और पिता के बीच बातची’त की वज’ह बनती हैं। ऋषि कपूर का व्यवहार रणबीर को अ’क्सर परे’शान कर देता है और तो और वो आपस में भी कई- कई दिनों तक बातें नहीं करते हैं। कहा तो ये भी जाता है कि इसी वजह से रणबीर ने अपना घर भी छो’ड़ दिया था और उस समय की गर्लफ़्रेंड कैटरीना के साथ अल’ग रहने लगे थे क्योंकि कैटरीना को ऋषि कपूर और नीतू सिंह दोनों ही पसंद नहीं करते थे। पिछले साल ऋषि कपूर को कैं’सर होने के बाद से रणबीर और ऋषि कपूर के बीच कुछ बातें होने लगी हैं। इसका श्रेय अब सिर्फ़ नीतू कपूर को ही नहीं बल्कि कपूर ख़ानदान की होने वाली बहु आलिया को भी जाता है।