ऋषि कपूर की क’मी पूरे बॉलीवुड को ख’लेगी लेकिन उनके जा’ने पर सभी के अपने- अपने दुः’ख हैं,अपने- अपने कार’ण हैं। सभी अपनी तरफ़ से उनके लिए अपनी भावनाएँ प्रक’ट कर रहे हैं। हाल ही में अभिनेता जैकी श्रॉफ़ ने ऋषि कपूर के बारे में बात करते हुए कहा कि उनका जा’ना किस तरह उन्हें ख’ल गया है यही नहीं जैकी श्रॉफ़ ने कहा कि वो हमेशा से ऋषि कपूर के साथ काम करना चाहते थे लेकिन जब- जब उन्हें मौक़ा मिला आ’धा ही मिला। ऋषि कपूर और जैकी श्रॉफ़ ने साथ में औरं’गजेब, आज़ा’द देश के ग़ु’लाम और चौक एंड ड’स्टर जैसी फ़िल्मों में काम किया है लेकिन किसी भी फ़िल्म में साथ कोई भी सी’न नहीं किया।

जैकी कहते हैं कि ऋषि कपूर हमेशा कहते थे कि साथ काम करेंगे लेकिन ऐसा मौ’क़ा नहीं आया और अब ऐसा कोई मौ’क़ा नहीं आएगा। इस बात को बताते हुए जैकी ने कहा कि “चिंटू जी, हमेशा मुझसे कहते थे, जग्गू दादा मैं तुम्हारे अपो’जिट एक फ़िल्म करना चाहता हूं। हमने कई फ़िल्मों में काम किया है लेकिन कैमरा पर कभी साथ न’जर नहीं आए। वह मेरे सीनियर एक्टर थे और बॉलीवुड के सबसे शानदार ऐ’क्टर्ज़ में से एक थे, इसलिए ये मेरी हमेशा से तम’न्ना रही थी कि मैं उनके साथ स्क्री’न पर काम करूँ। मुझे ये सोच कर भी दु’ख होता है कि अब मेरी ये इच्छा कभी पूरी नहीं हो सकेगी। हमने हमारे ताज का एक बेशकी’मती हीरा खो दिया है।”

Jackie Shroff
आगे जैकी ऋषि कपूर से जु’ड़ी अपनी याद बाँ’टते हुए बताया कि “मुझे याद है कि उनकी बॉबी रिली’ज हुई थी और वह रातों-रात स्टार बन गए थे। मैंने उन्हें पा’स्ट्रे पैले’स में सबसे पहले देखा और देखता ही रह गया था कि ‘वाह.. “ऋषि कपूर” मैं तब एक स्टा’र नहीं था और तब उन्हें देखना मेरे लिए एक फैन मूमें’ट जैसा था। तब मैंने सोचा भी नहीं था कि एक दिन मैं उनके इतना नज’दीक हो जाऊँगा। लेकिन मैं वो कभी नहीं कर सकता, जो वो कर सकते थे। न मैं उनकी तरफ डांस कर सकता हूं न रोमांस”। जैकी ही नहीं ऋषि कपूर के नि’धन के बाद से ही उन्हें याद करते हुए कई साथी कलाकार अपनी यादें बाँ’ट रहे हैं।