मुंबई. फ़िल्मी दुनिया के मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर(Rishi Kapoor) का 30 अप्रैल की सुबह निध’न हो गया. ऋषि कपूर ने अपने लम्बे फ़िल्मी करीयर में कई शानदार फ़िल्मों में काम किया. उनकी मौत समूचे फ़िल्मी जगत के लिए एक बड़ी क्षति है. उनके नि’धन पर उन्हें उनके फैन्स और फ़िल्म जगत के लोगों ने श्रद्धां’जलि दी है. बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग के नाम से विख्यात अभिनेता दिलीप कुमार और उनकी पत्नी सायरा बानो ने ऋषि की याद में एक श्रद्धांज’लि नोट लिखा है.

दिलीप कुमार(Dilip Kumar) के ट्विटर हैंडल से सायरा बानो ने इस सन्देश में लिखा है,”ऋषि कपूर से बहुत ज़्यादा प्यार मिला. वह हमेशा ऐसी चीजें करते जो प्यार से बहुत ही पर्सनल हो जाती हैं. वह अपने पुराने पारंपरिक तरीके से हर फैमिली फंक्शन का बुलावा भेजा करते थे. ऋषि कपूर हमेशा जुड़े रहे और उन्होंने दिलीप कुमार और राज कपूर की दोस्ती को ज़िंदा रखा”. दिलीप कुमार सिने जगत के सबसे बड़े फ़िल्मी सितारों में से एक माने जाते हैं.

Rishi Kapoor

दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो भी अपने दौर की कामयाब अभिनेत्री थीं. दिलीप कुमार ने ऋषि कपूर के साथ फ़िल्म दुनिया में काम किया था. 1984 में आयी इस फ़िल्म को रमेश तलवार ने निर्देशित किया था. ऋषि कपूर हमेशा ही दिलीप साहब के पास गाइडेंस लेने के लिए जाते रहते थे. दिलीप साहब की उम्र 97 साल हो चुकी है और इस कारण उनका तजरिबा बड़े से बड़े कलाकार के काम आता है.

ऋषि के देहां’त में शामिल हुए क़रीबी..
ऋषि कपूर का दे’हांत एक ऐसे वक़्त में हुआ है जब कोरोना वायरस लॉक डाउन चल रहा है, इस कारण उनके जनाज़े में सिर्फ़ क़रीबी लोगों को ही शामिल होने की इजाज़त दी गई. परिवार के लोगों की जो तस्वीरें सोशल मीडिया पर आयीं उनसे मन भर आता है. बॉबी फ़िल्म से अपने फ़िल्मी करीयर की शुरुआत करने वाले ऋषि कपूर 67 साल के थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *