आज सुबह ही बॉलीवुड को एक बार फिर से ग़’मगी’न करने वाली ख़’बर आयी कि सभी के चहेते कला’कार ऋषि कपूर दुनिया को छो’ड़ गए। वो कल रात ही अस्प’ताल में ए’डमिट किए गए थे और आज सुबह ही उन्हें लेकर ये ख़’बर आ गयी। हॉस्पि’टल के स्टा’फ़ का कहना है कि अं’तिम समय तक ऋषि कपूर हँसते मुस्कुराते और हँसाते ही रहे। परिवा’र की ओर से जारी किए गए सं’देश में इस बात को भी शा’मिल किया गया था और साथ ही लिखा था कि ऐसे अभिनेता को याद करते समय आँ’सू न बहा’एँ बल्कि मुस्कुराकर उन्हें अलवि’दा कहें।

ऋषि कपूर के निध’न की ख़ब’र आते ही आलिया भट्ट वहाँ पहुँच गयी और परिवा’र के साथ पूरे दिन वहाँ रही। बता दें कि आलिया कपूर ख़ानदा’न से ग’हरा ना’ता रखती हैं। यहाँ तक कि ऋषि कपूर की अं’तिम यात्रा में भी आलिया परिवा’र के साथ रहीं। सामने आयी तस्वी’रों में आलिया ऋषि कपूर के पा’र्थिव शरीर को वि’दाई देते समय बहुत ज़्यादा भा’वुक न’ज़र आयीं और वो अपने हाथ में मोबा’इल पक’ड़कर उनके आ’ख़िरी लम्हों को भी क़ै’द कर रही थीं। आलिया ने अपने इंस्टा में भी ऋषि कपूर के लिए एक भावुक सा सं’देश लिखा है।

Nitu Kapoor- Alia Bhatt
आलिया ने लिखा कि “उस ख़ूबसूरत व्यक्ति के बारे में में क्या कहूँ, जिसने मेरी ज़िंदगी को ढेर सारे प्यार और अच्छा’इयों से भ;र दिया। आज सभी महान ऋषि कपूर के बारे में बात कर रहे हैं और मैं भी उन्हें अपनी ज़िंदगी में कुछ ऐसे ही जानती रही थी लेकिन पिछले दो सालों में मैंने उन्हें कुछ अलग तरह से जाना, एक दोस्त, मेरी ही तरह चाय’नीज़ खाना पसंद करने वाले इंसान, फ़िल्मों से बेइं’तहा प्यार करने वाला, एक यो’द्धा, एक ना’यक, बेहतरीन कहानीकार, एक उत्साही ट्वीटर यू’ज़र और एक पिता!”

आगे आलिया ने लिखा “..बीते दो सालों में मैंने उनसे जितना प्यार पाया है वो हमेशा मेरे साथ रहेगा किसी अपने के मज़’बूत आ’लिंगन की तरह..मैं इस प्रकृति को धन्यवाद करती हूँ कि मुझे ये मौ’क़ा मिला कि मैं उन्हें इस तरह जा’न पाऊँ। आज हममें से कई लोग कह सकते हैं कि वो परिवा’र की तरह थे क्योंकि उन्होंने हमें ऐसा मह’सूस करवाया है। लव यू, ऋषि अंकल! हम आपको हमेशा याद करेंगे, धन्यवाद अपनी तरह होने के लिए!” आलिया रणबीर को डे’ट कर रही हैं और ऋषि कपूर के कैं’सर के इला’ज के दौ’रान कई बार उनसे मिलने जाती रही थीं और इसी दौ’रान उनकी ऋषि कपूर से अच्छी बां’डिंग बन गयी।