ऋषि कपूर की हा’ल ही में मृ’त्यु हुई है उसके बाद से जहाँ परिवा’र उन्हें या’द कर रहा है वहीं उनके साथी कला’कार भी उन्हें याद कर रहे हैं। साथी कला’कार ऋषि कपूर से जु’ड़ी कई बातें लोगों के साथ शे’यर कर रहे हैं। हाल ही में अमिताभ बच्चन ने भी ऋषि कपूर को याद करते हुए एक विडीओ बनाया जिसमें उनके बारे में बात करते हुए वो भावु’क भी हो गए थे। वहीं जब ऋषि कपूर के बारे में बी’ते ज़’माने के अभिनेता श’त्रुघ्न सिन्हा से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि राजेंद्र कुमार और राजेश खन्ना के बाद ऋषि कपूर ही थे जो पोस्टर बॉय इ’मेज बना पाए थे।

वहीं जब श’त्रुघ्न सिन्हा से पूछा गया कि ऋषि कपूर की जगह उनके बेटे रणबीर ले सके हैं। इस बात पर हमेशा साफ़ बात कहने वाले श’त्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि ऋषि की जगह लेना रणबीर के लिए स’म्भव ही नहीं है। ऋषि कपूर ने जो मु’क़ाम फ़िल्म इंडस्ट्री में हा’सिल किया है वो रणबीर हा’सिल नहीं कर सकते। आगे श’त्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि रणबीर अच्छा काम कर रहे हैं लेकिन फिर भी बाप तो बाप ही होता है। वैसे अभी रणबीर को ऋषि कपूर के जैसी काम’याबी हा’सिल करने के लिए लम्बा स’फ़र तय करना होगा।

Shatrughan Sinha
ऋषि कपूर के नि’धन के बाद उनकी अ’स्थियों को मुंबई के बा’णगंगा में विस’र्जित कर दिया गया है। इस समय रणबीर, नीतू कपूर और रिद्धिमा के साथ ही आलिया भी मौ’जूद थीं। ऋषि कपूर को याद करते हुए नीतू सिंह ने भी उनकी फ़ोटो शे’यर करते हुए लिखा कि “हमारी कहानी का अं’त हो गया” आ’ख़िरी वि’दाई के समय भी वो काफ़ी भावु’क न’ज़र आयीं और उन्हें इस समय में आलिया ने स’म्भाला। आलिया ख़ुद भी कई बार भावु’क न’ज़र आयीं। आलिया ने भी ऋषि कपूर को याद करते हुए एक पोस्ट भी लिखी थी।