मुम्बई: सुशांत सिंह राजपूत केस में चल रहे मीडिया ट्रायल की सभ्य समाज में आलोचना हो रही है. फ़िलहाल ये मामला सीबीआई, ED और NCB के हाथ में है. NCB इस सिलसिले में रिया से पूछताछ कर रही है. आज रिया पूछताछ में मदद के लिए NCB दफ़्तर पहुँचीं थीं लेकिन आज पूछताछ पूरी न हो पाने की वजह से उन्हें कल फिर बुलाया गया है. रिया जब NCB ऑफिस पहुँचीं तो वहाँ पहले से ही मीडिया के कई पत्रकारों का जमावड़ा था.

पत्रकारों ने उन्हें इस तरह से घेर लिया था कि वो बहुत कोशिश करके आगे चल पा रहीं थीं. उनकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं, मीडियाकर्मी जिस तरह से घुसे जा रहे हैं उसकी बहुत आलोचना हो रही है. रिया के साथ हो रहे इस बर्ताव पर बहुत से फ़िल्मी सितारे भी कमेन्ट कर रहे हैं. हुमा क़ुरैशी ने इस सिलसिले में एक ट्वीट किया है.

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,”आपके साथ क्या समस्या है ?? हम इस तरह का व्यवहार नहीं कर सकते, निश्चित रूप से सच्चाई सामने आनी चाहिए, लेकिन यह लड़की है और एक महिला के तौर पर, बुनियादी सम्मान और सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों के अधिकार के रूप में अपनी जगह की हक़दार है.” रिया का परिवार भी इस तरह के मीडिया ट्रायल और मीडिया के बर्ताव से काफ़ी नाराज़ है. रिया के वकील सतीश मानेशिंदे ने एक बार फिर साफ़ किया है कि उनकी क्लाइंट बेगुनाह हैं.

रिया के वकील ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा,”रिया चक्रवर्ती गिरफ्तार होने के लिए तैयार हैं. यदि किसी से प्यार करना गुनाह है तो उन्हें अपने प्यार का अंजाम भुगतना पड़ेगा. निर्देश होने के नाते उन्होंने (रिया चक्रवर्ती) बिहार पुलिस, सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा लगाए गए मामलों में अग्रिम जमानत के लिए किसी अदालत का दरवाजा नहीं खटखटाया.”