मुंबई: ड्र’ग्स से सम्बंधि’त मामले में रिया चक्रवर्ती को ब’ड़ी रा’हत मिली है. बॉलीवुड अदाकारा रिया चक्रावर्ती की ज़मा’नत या’चिका पर बुधवार के रो’ज़ बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. अदाल’त ने अदा’कारा को ज़मान’त दे दी है. वहीँ रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती की ज़’मानत या’चिका को ख़ा’रिज कर दिया है. इसके पहले 29 सितम्बर को सभी आ’रोपियों की ज़मा’नत याचिका पर फ़ै’सला सुरक्षि’त रखा था.

जांच ए’जेंसी नार’कोटिक्स कं’ट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रिया के साथ ही सभी की ज’मानत का वि’रोध किया. एजेंसी की तरफ से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने अदा’लत में कहा था कि रिया ना सिर्फ सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्र’ग्स खरीदती थीं बल्कि वो उसे फा’इनेंस भी करती थीं, मतलब वो अवै’ध ड्र’ग्स तस्क’री सिं’डिकेट में शामिल थीं जो समा’ज के लिए घा’तक है क्योंकि कोई भी ह’त्या या ग़ैर-इरादतन ह’त्या की वार’दात एक परिवार को प्रभा’वित करती है लेकिन मा’दक प’दार्थों का न’शा पूरे समाज को प्रभा’वित करता है.
Rhea-Sateesh [/caption]
दूसरी ओर रिया के वकील सतीश मानेशिंदे ने अदा’लत के सामने इस मामले में कोई भी स’बूत न होने का दावा किया और उन्होंने ड्र’ग्स के लिए वित्तीय पो’षण की धारा 27A को लगाए जाने को चुनौती दी. उल्लेखनीय है कि 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत की मौ’त हो गई थी. इस मामले की जाँ’च करते हुए NCB ने ड्र’ग्स से जुड़े मा’मलों में कुछ गिर’फ्तारियाँ की थी. हालाँकि ड्र’ग्स से जुड़े मामले का सुशांत सिंह राजपूत की मौ’त से जुड़ा नहीं है. NCB ने साफ़ किया है कि ये केस सुशांत की मौ’त से जुड़ा नहीं है.