इस साल शाहरुख़ ख़ान के जन्मदिन पर बहुत से सिनेमा हॉल में ‘दिलवाले दुल्हनियाँ ले जाएँगे’ फिल्म लगाई गई थी. मुम्बई के ओबेरॉय मॉल के सिनेमा काम्प्लेक्स में हमने भी ये फिल्म देखी. शाहरुख़ की पॉपुलैरिटी का आलम इस बात से लगाया जा सकता है कि 27 साल पहले रिलीज़ हुई फ़िल्म को देखने के लिए लाइन लगी थी. शो हाउस फ़ुल था और देखने वाले लोग हर उम्र और हर कल्चर के थे.

शाहरुख़ को सिने-पर्दे पर देखने के लिए बेचैन उनके फैन्स उनकी आने वाली फ़िल्म ‘पठान’ की टिकट बुकिंग में लग गए हैं. 25 जनवरी को रिलीज़ होने वाली इस फ़िल्म में शाहरुख़ के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी हैं. फ़िल्म के दो गाने youtube पर रिलीज़ हुए हैं और दोनों ही ऑडियंस को पसंद आ रहे हैं. हालाँकि ‘बेशरम रंग’ गाने को लेकर दक्षिणपंथी गुट नाराज़ दिखा लेकिन इससे शाहरुख़ के फैन्स को शायद ही कोई फ़र्क़ पड़ा. बायकाट के ट्रेंड्स वग़ैरा भी चलाने की कोशिश हुई लेकिन गाना भी चलता रहा और फिल्म को लेकर क्रेज़ भी बढ़ता रहा.

ख़बर के मुताबिक़ विदेश में फिल्म को ज़बरदस्त एडवांस बुकिंग मिल रही है. 19 जनवरी को भारत में भी एडवांस बुकिंग शुरू हो गई. एडवांस बुकिंग शुरू होने के साथ ही टिकट धड़ाधड़ बिकने लगे. पहले दिन कुछ ही जगह पर एडवांस बुकिंग शुरू हुई लेकिन फिल्म के 90 हज़ार टिकट बिक गए. मुंबई के कुछ शोज़ हाउस फ़ुल भी हो गए हैं. ट्रेड एनालिस्ट इस ट्रेंड के ज़रिये बता रहे हैं कि फिल्म को पहले वीकेंड में ही 200 करोड़ तक की कमाई हो सकती है.

मुंबई के आइकोनिक गेटी सिनेमा हॉल में 25 जनवरी का सुबह साढ़े 9 बजे का शो भी हाउस फ़ुल हो गया है. फिल्म का पहला शो सुबह 7 बजे से शुरू हो रहा है. कई सिनेमा हॉल में एक दिन में 11 शो तक चलने जा रहे हैं. ये बात तो तय हो गई है कि फिल्म को बम्पर ओपनिंग मिलने जा रही है. अब फिल्म आगे कितनी कामयाब होती है ये फिल्म के अच्छे होने पर निर्भर करता है. ये लेकिन साबित हो चुका है कि शाहरुख़ ख़ान अभी भी बॉलीवुड के बादशाह हैं.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *