रेखा को आज कौ’न नहीं जानता.? वह एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होनें न सिर्फ अपनी एक्टिंग बल्कि खूबसूरती, अदाओं और डांसिंग से भी लोगों का दिल जीता है। वह अपने दशक की सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में और कई बड़े सितारों के साथ काम किया है। यूं तो रेखा की टक्कर में कोई अभिनेत्री नहीं हैं, लेकिन रेखा का मानना है कि एक अभिनेत्री हैं जो उनसे भी बेहतर हैं। एक अवॉर्ड शो के दौरान उन्होंने इस बात का खु’ला’सा किया था।

इस अवॉर्ड शो के दौरान उन्होंने बताया था कि बॉलीवुड एक्ट्रेस स्मिता पाटिल हर चीज में उनसे भी ज्यादा बेहतर हैं। बता दें कि ये अवॉर्ड शो स्मिता पाटिल के नाम पर ही रखा गया था, जिसमें रेखा को स्मिता पाटिल मेमोरियल पुरस्कार से नवाजा गया था। इस शो के दौरान ही उन्होंने इस बात का खु’ला’सा किया कि स्मिता पाटिल उनसे काफी बेहतर हैं।

रेखा ने कहा कि “मुझे खुशी है कि मुझे स्मिता के नाम पर पुरस्कार प्राप्त हुआ। मैं यही कहना चाहती हूं कि आप सभी ने यह बहुत अच्छा किया है कि आपने पहला स्मिता पाटिल मेमोरियल पुरस्कार मुझे देने का फैसला किया है, क्योंकि मुझे लगता है कि सिर्फ मुझे यह पुरस्कार पाने का अधिकार है।”

उन्होंने आगे कहा कि “यह पुरस्कार उनकी (स्मिता पाटिल) उत्कृष्टता का प्रतीक है, जिसमें उनकी अभिनय क्षमता, नृत्य क्षमता या कैमरे के सामने बेखौ’फ आने की क्षमता या भूमिकाओं को चुनना या जिस तरह से वो हर क्षण जीती थीं और जिस तरह एक शब्द कहे बिना वह अपनी खूबसूरत आंखों से बोलती थीं।”

इसके साथ ही वह बोलीं कि “मैं ये इसलिए नहीं कह रही कि मैंने उनके नाम का पुरस्कार जीता है, बल्कि वह मुझे बेहतरीन और शानदार अभिनेत्री लगती थीं। मुझे ये 30 वर्ष पहले ही महसूस हो गया था, जब मैंने उनकी सभी फिल्में देखने का निर्णय लिया। आज, मैं कह सकती हूं कि वह मेरी तुलना में और किसी और की तुलना में बेहतर अभिनेत्री थीं।”

error: Content is protected !!