रेखा को साम’ने देखते ही अमिताभ पार्टी में कर बैठे ये ह’रकत, जया के साथ…

कहते हैं कि इ’श्क़ और मुश्क छि’पाए नहीं छु’पता। पर जब बात नाका’म मुहब्बत की हो तो उसकी च’र्चा भी सबसे ज़्यादा होती है। ऐसे में जब ज़िंदगी में बार-बार आम’ना- साम’ना हो तो मु’श्किलें अक्सर बढ़ जाती हैं। एक ऐसी ही नाका’म मुहब्बत कहानी है रेखा और अमिताभ की ज़िंदगी में। फ़िल्मी गलियारे में ये च’र्चा आम रही कि ये दोनों एक- दूसरे से मुहब्बत करते रहे और बाद में दोनों के रास्ते बद’ल गए।

जहाँ एक ओर अमिताभ की ज़िंदगी में जया आ गयीं तो रेखा की ज़िंदगी में कई आए और गए लेकिन दिल में सिर्फ़ एक ही नाम बसा रहा। रेखा जब भी किसी से बात करे उनके मुँह से अमिताभ का नाम ज़रूर आता है। रेखा की ज़िंदगी यूँ तो कई रह’स्यों से भरी हुई है लेकिन ये एक पन्ना ऐसा है जो हमेशा खुला ही रहा।

रेखा और अमिताभ की न’ज़दीकि’यों ने जया को भी कई बार परे’शान किया लेकिन बाद में जया ने इस रिश्ते को और मज़बूती से थाम लिया। रेखा को दू’र तो होना प’ड़ा लेकिन वो अपने रिश्ते को कभी छु’पाने की कोशिश कारती नहीं दिखीं। उन्होंने तो अपनी और जया की मुलाक़ात के क़ि’स्से को भी जग- ज़ाहिर किया जब रेखा को जया ने कह दिया था कि वो अपनी शादी को और मज़’बूती से थामे रखेंगी।

ख़ैर एक पल ऐसा भी आया जब अमिताभ ने भी ख़ुद को रेखा के रिश्ते से अ’लग कर लिया। इसके बाद वो रेखा के साम’ने आने से ब’चते रहे। लेकिन माहौल ऐसा बनता रहा कि दोनों को कई बार आम’ने- साम’ने आना ही प’ड़ा। अमिताभ उसी समय अपना रास्ता बद’ल लिया करते थे। एक ऐसा ही वाक़’या अमिताभ के अच्छे दोस्त नेता अम’र सिंह ने बताया था।

शबाना आज़मी की पार्टी में अमिताभ, जया और अम’र पहुँचे थे। पार्टी इतनी अच्छी थी कि अमिताभ ने देर रात तक रु’कने का मन बना लिया था यही वज’ह थी कि उन्होंने अपने ड्राइवर को बाहर खाना खाने भी भेज दिया था। लेकिन पार्टी में रेखा पहुँच गयीं जैसे ही अमिताभ को रेखा दिखायी दी उन्होंने अपना मन बद’ल लिया। अमिताभ तभी पार्टी से बा’हर निकलने को तै’यार हो गए।

चूँकि अमिताभ ने अपने ड्राइवर को भी भे’ज दिया था इसलिए उन्होंने एक कैब की। इस कैब में अमिताभ जया और अम’र के साथ घर वापस लौ’ट आए। अमिताभ ख़ुद तो रेखा को न’ज़रअन्दाज़ करते हैं लेकिन परिवार पर ऐसा कोई दबा’व नहीं डा’लते। उनका परिवार रेखा से अच्छी तरह से मिलता जु’लता है। रेखा के साथ जया बच्चन की भी कई तस्वीरें साम’ने आती हैं। वहीं रेखा के साथ बच्चन परिवार की बहु ऐश्वर्या के भी अच्छे सम्बं’ध हैं।

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!