रेखा का पा’किस्ता’न के इमरान ख़ा’न के साथ है गह’रा रिश्ता, “न भू’ल सकने वाला..”

बॉलीवुड में रेखा का नाम जहाँ सदाबहार ख़ूबसूरती की बात करता है वहीं रेखा की ज़िंदगी किसी रह’स्य की बात कहती है। रेखा का नाम कई अभिनेताओं के साथ जु’ड़ चु’का है। रेखा ने एक बार शादी की बिज़्नेसमैन मुकेश अग्रवाल से। ये शादी लम्बी नहीं चली और आ’ख़िर रेखा के पति ने उनके ही दुपट्टे से फाँ’सी लगाकर आ’त्मह’त्या कर ली। इस मामले में कई लोग रेखा को ही ज़िम्मे’दार मानते हैं।

रेखा का नाम अमिताभ के साथ भी लगातार जु’ड़ता रहा। यूँ तो एक वक़्त के बाद अमिताभ ने इस बारे में चु’प्पी ही सा’ध ली लेकिन रेखा अब भी इस मामले में किसी न किसी तरह से टिप्पणी करती नज़र आती हैं। उन्होंने तो यहाँ तक भी कह दिया था कि अमिताभ से कोई प्यार किए बिना कैसे रह सकता है।

क्या आप जा’नते हैं कि रेखा का नाम पा’किस्ता’न के पूर्व क्रि’केटर और हा’लिया प्रधानमंत्री रह चुके इमरान ख़ा’न के साथ भी जु’ड़ चु’का है। जी हाँ, ये उस समय की बात है जब इमरान ख़ा’न एक क्रिकेटर थे और वो लोगों के बीच काफ़ी लोकप्रिय भी थे। इमरान ख़ा’न हैंडसम नौजवान थे और लड़कियाँ उन पर म’रती थीं। इमरान ख़ा’न का नाम यूँ तो कई एक्ट्रेस के साथ जु’ड़ा जैसे शबाना आ’ज़मी और ज़ी’नत अमान। पर रेखा के साथ बात आगे बढ़ गयी थी।

उस ज़’माने की एक मशहूर फ़िल्म पत्रिका ने दा’वा किया था कि इमरान और रेखा ने 80 के द’शक के अप्रैल माह को साथ ही गु’ज़ारा था। यही नहीं दोनों एक- दूसरे के साथ ज़्यादा से ज़्यादा व’क़्त बि’ताते भी देखे गए। कई ऐसी जगहों पर ये जोड़ी गयी जो प्रेमी जोड़ों के लिए ही मानी जाती थी। इन्हें अपने प्रेम को दिखाने से गुरे’ज़ भी नहीं था।

वहीं ख़बर तो ये भी कहती है कि रेखा की माँ को भी इस रिश्ते से कोई एतरा’ज़ नहीं था। यहाँ तक कि उन्होंने दिल्ली के एक ज्योतिष से बात भी कर ली थी जिन्होंने इमरान को उनकी बेटी रेखा के लिए उपयु’क्त वर बताया था। रेखा की माँ तो बेटी के इस रिश्ते को शादी तक ले जाने को तै’यार थीं। ऐसे में वो कहती न’ज़र आतीं कि उन्हें ये जोड़ी भा’ती है।

जहाँ रेखा की माँ शादी करवाने के लिए तै’यार थीं वहीं रेखा इस माम’ले में चु’प्पी ही सा’धे रहीं लेकिन इमरान ने तो माम’ले को बिलकुल अल’ग ही बना दिया। इमरान ने ब’यान दिया कि उन्हें एक्ट्रेस की न’ज़दीकि’याँ भा’तीं हैं। वो उनके साथ घू’मते-फि’रते भी हैं लेकिन वो कुछ समय बाद एक दू’री बना लेते हैं। वो अपनी ज़िंदगी में किसी फ़िल्म एक्ट्रेस को अपनी जीवनसाथी नहीं ब’नाना चाहते। यही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि रेखा के साथ उन्होंने कुछ न भू’ल सकने वाला वक़्त बि’ताया है।

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!