देखा जाए तो सेलेब्स अपने फ़ैन्स से जु’ड़ने के लिए सोशल मीडिया में अकाउंट बनाते हैं। जिससे वो अपनी ज़िंदगी के सुख-दुःख को फ़ैन्स के साथ बाँ’टते हैं लेकिन यही सोशल मीडिया कार’ण बनता है जब सेलेब्स को लोगों की नफ़’रत और ट्रो’ल्स का साम’ना करना पड़ता है। कई सेलेब्स इसी वजह से सोशल मीडिया को अलवि’दा कह चुके हैं तो कुछ यहाँ आते ही नहीं। पर कई ऐसे सेलेब्स भी हैं जो ट्रो’लर्स को मुँहतो’ड़ जवा’ब देते हैं जबकि कुछ सेलेब्स ऐसा जवा’ब देते हैं कि ट्रोल’र्स की बोलती ही बं’द हो जाती है। कुछ ऐसा ही किया रश्मि देसाई ने।

दरअसल बिग बॉस के बाद से ही ट्रो’लर्स रश्मि को ट्रो’ल करने का कोई मौ’क़ा नहीं छो’ड़ते ऐसे में रश्मि भी उनका ड’टकर साम’ना करती हैं। लेकिन इस बार रश्मि ने गांधीगि’री दिखाकर ट्रो’लर का मुँह ही बं’द कर दिया। इस ट्रोलर ने रश्मि को आप’त्तिजनक शब्द लिखते हुए कहा था कि उसने सिद्धार्थ शुक्ला की ज़िंदगी के 6 महीने मु’श्किल किए वैसे ही अब उनके 6 जन्म तक ब’र्बाद होंगे। इस ट्वीट का जवा’ब देते हुए रश्मि ने जिस सादगी और सरलता का परिचय दिया है वैसा ही वो कई बार बिग बॉस में भी देती नज़र आयी थीं।
Rashmi- Siddharth- chuglibaz
रश्मि ने इस ट्वीट का रिप्लाई करते हुए सभ्य भाषा में लिखा, “आपके आशी’र्वाद का शुक्रिया। उठते ही ऐसी बातें पढ़ना बड़ी बात है!!!! मैं आपकी शुक्रगुज़ार हूँ कि आपने अपनी व्यस्त ज़िंदगी में से मेरे बारे में सोचने के लिए वक़्त निका’ला। इन बातों को पढ़कर मेरा परिवार स’न्न रह गया है और वो सभी जो मुझसे नफ़’रत करते हैं मुझे पूरा विश्वास है वो काफ़ी ख़ुश होंगे।” रश्मि के इस जवा’ब के बाद उनके कई फ़ैन्स ने उनसे कहा कि वो ऐसे ट्वीट्स और ऐसे लोगों को इ’ग्नोर करें। हाल ही में रश्मि ने अपनी पसंदीदा लक्ज़’री कार भी ख़रीदी है। बिग बॉस से रश्मि देसाई ने अपनी एक अल’ग पहचान बनायी है और अपने जीवन के हर पहलू पर खुलकर बात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *