अभिनेत्री पद्मिनी ने अपने अभिनेय और अभी खूबसूरती के साथ साथ अपने डांस से लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई थी। ऐसी जगह जो आज तक कोई छी’न नहीं पाया है। पद्मिनी ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया। उन्हें अपनी एक्टिंग के लिए कई अवॉर्ड भी मिले। सिर्फ एक्टिंग में ही नहीं बल्कि डांसिंग में भी उन्होंने कई बड़े अवॉर्ड्स जीते हैं। फिल्मों में आने से पहले वह एक डांसर ही थीं। वह एक भारतनाट्यम डांसर थीं और उन्होंने भारत समेत कई देशों में अपने डांस का जलवा दिखाया था। बता दें कि आज उनका जन्मदिन है.

साल 1948 में पद्मिनी ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी। फिल्म ‘कल्पना’ में पद्मिनी को बतौर डांसर ही लिया गया था। इस फिल्म में अपने जलवे दिखाने के बाद वह लोगों की पसंदीदा अभिनेत्री बन गई थीं। उन्होंने कई बड़े सितारों के साथ कई बड़ी फिल्मों में काम किया। बता दें कि वैसे तो पद्मिनी ने कई फिल्मों में काम किया था। लेकिन उनको जो पहचान मिली वो राज कपूर के साथ कामकर के मिली।

राज कपूर, पद्मिनी की जिंदगी में एक ऐसे अभिनेता के रूप में सामने आए जिन्होंने उनकी जिंदगी बदल दी। राज कपूर के साथ ‘मेरा नाम जोकर’ और ‘जिस देश में गंगा बहती है’ में काम करने के बाद उनको बॉलीवुड में बड़ी पहचान मिली। लोगों को दोनों की जोड़ी काफी पसंद आई। इन दिनों उनको अभिनेत्री वैजयंती माला से कंपेयर किया जाने लगा।

गोरतलब हैं कि अपने करियर के दौरान ही पद्मिनी ने डॉ. रामचंद्रन से शादी करली थी। आपको बता दें कि उन्होंने अपने करियर में ‘जिस देश में गंगा बहती है’, ‘मेरा नाम जोकर’, ‘आशिक’, ‘अफसाना’, ‘चंदा और बिजली’, ‘भाई-बहन’, ‘दर्द का रिश्ता’, ‘मस्ताना’, ‘रागिनी’, ‘अमरदीप’, ‘राजतिलक’, ‘परदेसी’ जैसी कई हिंदी फिल्मों में काम किया है।

error: Content is protected !!