राधिका ने अपनी शादी में पहनी थी फ’टी हुई साड़ी, जानिए पूरी बात…

यूँ तो फ़िल्मी दुनिया में कई अभिनेत्रियाँ ऐसी हैं जिन्हें देखकर लोग उनके दीवाने हो जाते हैं। वहीं कुछ अभिनेत्रियाँ ऐसी भी होती हैं जिनकी तरह लोग बनना चाहते हैं। एक ऐसी ही अभिनेत्री हैं राधिका आप्टे। राधिका आप्टे ने अपने अलग अभिनय से लोगों के बीच अपनी पहचान बनायी। राधिका ने न तो गोरे रंग के ट्रें’ड को फ़ॉलो किया और न ही वो बड़ी बजट की फ़िल्मों में हीरो के इर्द- गिर्द मँड’राती रहीं बल्कि उन्होंने ऐसी फ़िल्मे की जिनमें वो नज़र आयीं।

राधिका का किरदार छोटा रहा या बड़ा वो हमेशा ख़ुद को नो’टिस करवाती दिखी। राधिका आप्टे ने अपने एक इंटरव्यू में ये बात बतायी कि वो अपनी ही शादी में फ’टी हुई साड़ी पहनकर पहुँच गयी थी। ये बात है उनकी को’र्ट मैरिज की, राधिका ने बताया कि “मैंने र’जिस्ट’र्ड शादी की थी। इस दिन मैंने अपनी दादी की पुरानी सा’ड़ी पहनी थी।”

आगे राधिका ने बताया कि, “उस साड़ी में कई सारे छे’द थे लेकिन फिर भी मैंने किसी की परवाह नहीं की और वही साड़ी पहनी। मैं अपनी दादी के काफ़ी क़रीब थी, वो मेरी फ़ेवरेट हैं। मैं उन लोगों में से नहीं हूँ जो कि अपनी शादी पर केवल कपड़ों में ढेर सारे पैसे लगा दूँ।” राधिका ने बताया कि बाद में उन्होंने रीति- रिवाज के साथ भी शादी की जिसके लिए उन्होंने कपड़े ख़रीदे थे क्योंकि वो उस दिन बहुत अच्छी लगना चाहती थीं।

2012 में राधिका ने विदेशी संगीतकार बेनेडि’क्ट टेलर से ब्याह र’चाया। जब राधिका कोंटेम्प्रेरी डान्स सीखने के लिए लंदन गयी थीं तब उनकी मुलाक़ात बेनेडि’क्ट से हुई थी। राधिका ने अपने करियर में हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, मलयालम, बंगाली, मराठी और अंग्रेज़ी में फ़िल्मे की हैं।

उनकी फ़िल्म ‘पार्च्ड’ ने उन्हें काफ़ी मान सम्मान दिलाया, उन्हें इस फ़िल्म के लिए लॉस एंजिलिस में इंडियन फ़िल्म फ़ेस्टिवल के तहत बे’स्ट एक्ट्रेस का अवार्ड भी मिला था। फ़िल्म में उनके बोल्ड सीन ने उन्हें काफ़ी प्रसिद्धि दिलायी। राधिका ने बाद में भी अलग-अलग फ़िल्मों और सीरिज़ में कई बो’ल्ड सीन दिए। राधिका ने कहा कि जब सीन की डिमांड हो तो उन्हें नहीं लगता कि एक एक्टर को बोल्ड सीन्स से परहेज़ करना चाहिए।

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!