बॉलीवुड फ़िल्मों में अगर कोई चीज़ सबसे ज़्यादा मिलती है तो वो है रोमैन्स। किसी तरह हीरो-हीरोईन का मिलना लोगों को बहुत भाता है लेकिन बॉलीवुड में ऐसी कई प्रेम कहानियाँ हैं जो अधू’री रह गयीं हैं इसकी कई व’जह रहीं, कभी समाज का द’बाव तो कभी परिवार का। हम आपके लिए ऐसी ही कुछ अधू’री प्रेम कहानियों के क़ि’स्से लाए हैं। ये क़िस्सा है ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से जुड़ा, जहाँ ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी और धर्मेंद्र का प्यार मुक’म्मल हुआ वहीं एक ऐसी प्रेम कहानी भी थी जो रह गयी अधू’री। ड्रीम गर्ल का एक ऐसा दीवाना भी था जो उनके लिए कुछ भी करने को तै’यार था।

ये क़ि’स्सा शुरू हुआ सीता और गीता फ़िल्म के सेट से जहाँ हेमा मालिनी के साथ दो हीरो थे एक थे धर्मेंद्र और दूसरे संजीव कुमार। यहाँ से ही संजीव कुमार हेमा मालिनी को पसंद करने लगे थे और वो चाहते थे कि हेमा मालिनी के साथ उनका घर बस जाए लेकिन उन्हें ये पता नहीं था कि हेमा मालिनी को धर्मेंद्र भी अपना बनाने की जुगत में हैं। हेमा की ख़ूबसूरती के क़ा’यल संजीव कुमार जैसे ही समय मिलता उनके पास जा पहुँचते। संजीव कुमार को हेमा मालिनी से इतना प्रेम हो गया था कि उन्होंने शोले में ठाकुर का किरदार भी इसीलिए ले लिया ताकि वो हेमा मालिनी के साथ वक़्त बिता सकें।

Hema Malini- Sanjeev Kumar
लेकिन शोले की शू’ट के दौरान हेमा मालिनी और धर्मेंद्र का प्यार परवान चढ़ गया और संजीव को ये पता चलते ही उनका दिल टू’ट गया। कहा जाता है कि संजीव कुमार उसके बाद से किसी से भी दिल न लगा सके और वो न’शे में डू’बे रहने लगे। यूँ तो कई लड़कियाँ उनके आसपास घुमा करतीं लेकिन संजीव को लगता कि सब उनके पैसों के पी’छे हैं आ’ख़िर संजीव कुमार बहुत कम उम्र में ही दुनिया से चले गए, उन्हें हा’र्ट अ’टैक आया, दुनिया से जाते समय तक भी उन्होंने किसी को अपना नहीं बनाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *