कोरो’ना के चक्क’र में सारे अपने- अपने घरों में दु’बके बैठे हैं, न घर से बाह’र निकल सकते हैं न किसी से मिल सकते हैं। ऐसे में सभी की ज़िंदगी सिम’ट सी गयी है। इस सिम’टी हुई ज़िंदगी में अगर कुछ राह’त मिल रही। है तो वो है इंटर्नेट और सोशल मीडिया। ऐसे में सभी लोग ज़्यादा से ज़्यादा काम ऑनलाइन ही कर रहे है और उतना ही ज़्यादा काम कर रहे हैं हैक’र्स भी। हैक’र्स आए दिन ऑनलाइन कई साइट्स और मीटिंग्स को है’क कर रहे हैं और अपनी उपस्थिति सभी के सामने ला रहे हैं। इसके ज़’रिए मोटी रक़’म कमा रहे हैं।

हाल ही में ख़ब’र आयी कि हैक’र्स के एक ग्रूप ने एक ऐसी सा’इट है’क कर ली है जिसके पास बड़े- बड़े सितारों और बड़ी हस्तियों की कई निजी जा’नका’रियाँ हैं। ऐसे में उन्होंने इस साइट के मालिक को ये ध’मकी दी है कि अगर इस सा’इट के मालिक ने उन्हें 42 मिलियन डॉलर यानी कि 317 करोड़ रुपए एक हफ़्ते के अंद’र नहीं दिए तो ये निजी डेटा सार्वजनिक कर देंगे। यही नहीं उन्होंने दो दिन के अंद’र ही उस रक़’म से दोगु’ने की माँ’ग कर दी। हैक’र्स भी ये जानते हैं कि ये डेटा कितने क़ी’मती हैं इसलिए वो इसे लेकर अच्छी तरह ब्लै’कमेलिं’ग कर रहे हैं।

Dayna, Priyanka, Nick, Hina, Huma
न्यूयॉर्क के इस लॉ फ़र्म का नाम है Grubman Shire Meiselas And Sacks, फ़िलहाल इस फ़र्म ने हैक’र्स की माँ’ग मा’नने से इं’कार कर दिया है और अपनी साइट को बं’द कर दिया है वहाँ केवल उनका लोगो ही नज़र आ रहा है। सूत्रों की माने तो इस फ़र्म से हैक’र्स ने 756 GB डेटा चु’रा लिया है। इनमें प्रायवेट कोंट्रे’क्ट, अग्रीमें’ट्स, फ़ोन नम्बर और मेल id जैसी कई ज़रूरी जा’नकारि’याँ हैं। हैक’र्स का कहना है कि उनके पास प्रियंका चोपड़ा, मैडोना, लेडी गागा, निकी मिनाज, जेसिका सिम्पसन जैसे सेलेब्स का पर्स’नल डेटा होने के साथ- साथ डिस्कवरी, एम TV, प्लेबॉय,, सैमसंग इलेक्ट्रोनिक्स, सोनी कार्प जैसी कई बड़ी कम्पनियों की जा’नका’रियाँ भी हैं। FBI इस माम’ले की जाँ’च में जु’टी है। प्रियंका चोपड़ा ने इस माम’ले में अब तक कुछ भी नहीं कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *