पहली ही मुलाकात में नरगिस ने कर दी थी सुनील दत्त की बोलती बं’द, फिर हुआ कुछ ऐसा जिससे..

बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक अभिनेता आए लेकिन अब तक कोई भी सुनील दत्त जैसा नहीं आया। सुनील दत्त बॉलीवुड का एक ऐसा चेहरा है जिसको देखने के लिए लोग दीवाने हुआ करते थे और आज भी लोग उनकी फिल्मों के दीवाने हैं। बता दें कि उनकी जिंदगी भी काफी संघ’र्ष भरी और मजेदार रही है। जितना उन्होंने सं’घर्ष किया है उतना ही उन्होंने अपनी जिंदगी को एंजॉय भी किया है। उनकी जिंदगी से जुड़े कई मजेदार किस्से भी सुनने को मिले हैं। आज भी हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा सुनने जा रहे हैं।

हम फिलहाल बात करते हैं सुनील दत्त की लव स्टोरी की, बता दें कि सुनील दत्त को बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस नरगिस से पहली ही नजर में प्यार हो गया था और जब वह उनके सामने आई थीं तो वो नरगिस से एक सवाल भी नहीं पूछ पाए थे। दरअसल, ये बात तब की है जब सुनील दत्त ने बॉलीवुड में एंट्री नहीं मा’री थी। वह उस समय में एनाउंसर के तौर पर पहचाने जाने थे।

सुनील दत्त उस समय एक जाने माने एनाउंसर थे। जिसके चलते उन्हें अभिनेत्री नरगिस का इंटरव्यू के लिए चुना गया था। लेकिन जब नरगिस उनके सामने आई थीं तो वह सिर्फ नागिस को देखते रह गए थे। वह नरगिस से एक भी सवाल पूछ नहीं पाए थे। लेकिन फिर भी आखिर में दोनों की किस्मत एक दूसरे को करीब ले ही आई।

सफल एनाउंसर के रूप में पहचान बनाने के बाद सुनील दत्त ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने का फैसला किया। जिसके चलते उन्होंने साल 1955 में फिल्म ‘रेलवे प्लेटफॉर्म’ से बॉलीवुड में एंट्री मा’री। आपको बता दें कि इस दौरान ही सुनील दत्त को उनका नाम मिला। सुनील दत्त से पहले उनका नाम बलराज दत्त था, लेकिन इस फिल्म के रिलीज होने से पहले उनका नाम बदल दिया गया।

सुनील दत्त की सफलता को देखते हुए महबूब खा’न ने उनको फिल्म ‘मदर इंडिया’ के लिए साइन किया और इस फिल्म ने सुनील दत्त को सुपरस्टार बना दिया। बता दें कि इस फिल्म में नरगिस ने सुनील दत्त की मां का किरदार निभाया था और यही से ही दोनों की लव स्टोरी शुरू हुई थी। बताया जाता है कि इस फिल्म के सेट पर सुनील दत्त ने एक भयं’कर आग से नरगिस की जा’न बचाई थी।

उस समय लोगों का मानना था कि सुनील दत्त द्वारा उनकी जान बचाने से ही नरगिस उनकी दीवानी हो गईं थीं और उनसे शादी करली थी। हालांकि सुनील दत्त ने इस बात से साफ इं’कार करते हुए कहा था कि “मैंने नरगिस से शादी इसलिए की, क्योंकि वह न सिर्फ मेरा बल्कि मेरे परिवार का भी ख्याल रख सकती थीं। इसी वजह से मैंने उन्हें शादी के लिए मनाया।”

desk

desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!