मुम्बई: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रानौत ने अपने करियर में कई अच्छी फ़िल्में की हैं लेकिन पिछले कुछ सालों में जिस तरह से उन्होंने वि’वादित बयान दिए हैं उसके बाद उनका नाम उनकी एक्टिंग की वजह से नहीं बल्कि कंट्रोवर्सी की वजह से ही आता है. कंगना के बारे में माना जाता है कि वो अपनी आलोच’ना कभी बर्दाश्त नहीं कर पातीं. वो जो भी किरदार अदा करती हैं उन्हें बस उसकी तारीफ़ ही चाहिए वहीँ वो दूसरे अभिनेताओं, अभिनेत्रियों, निर्माता-निर्देशकों को ऐसी-ऐसी बातें कह जाती हैं जिसको शायद कोई सोच भी न पाए.

कंगना लम्बे समय से बॉलीवुड में ‘परिवारवाद’ की बात करती रही हैं लेकिन सुशांत सिंह राजपूत की मौ’त के बाद उन्होंने अपने एजेंडा को जिस तरह से पेश किया है वो कई लोगों की समझ में नहीं आ रहा है. करण जौहर, महेश भट्ट, आदित्य चोपड़ा पर निशाना साधने के बाद कंगना ने आलिया भट्ट पर निशाना साधा. यहाँ तक फिर भी ‘परिवारवाद’ का बहाना था लेकिन उसके बाद उन्होंने तापसी पन्नू और स्वरा भास्कर पर भी निशाना साधा. कंगना जोकि ख़ुद मंनिकर्निका जैसी फ़िल्म की आलो’चना नहीं बर्दाश्त कर सकीं वो लगभग सभी को अजीब ओ ग़रीब बातें कहने लगीं.


जहाँ बाकी सभी कंगना की बात पर रिएक्शन करने से बचे वहीँ तापसी ने कंगना की जमकर क्लास ली. तापसी पन्नू के पलटवार के बाद कंगना को शायद ये समझ आया कि तापसी को निशाना बनाना उनके लिए उलटा पड़ रहा है तो उन्होंने अपना नया निशाना अनुराग कश्यप को बनाया. अनुराग ने कंगना पर टिपण्णी करते हुए उनके एक इंटरव्यू को बेहद डरावना बताया. कंगना की टीम ने तापसी के कमेन्ट पर तो ज़्यादा रिएक्शन नहीं दिया लेकिन अनुराग पर अपना ग़ुस्सा निकालना शुरू कर दिया.

अनुराग कश्यप पर कटाक्ष करते हुए कंगना ने ट्वीट किया,”ये रहे मिनी महेश भट्ट, जो कंगना को अकेली और झूठे लोगों से घिरी हुई बता रहे हैं, ये लोग कंगना का इस्तेमाल कर रहे हैं, एंटी-नेशनल्स, अर्बन नक्सल्स जो आतं’कवादियों को बचाते हैं और अब मूवी माफि’या को सुरक्षा दे रहे हैं.” इसके बाद एक और ट्वीट में वो लिखती हैं,”खून के प्यासे आ’तंकवादी प्रमोटर्स अर्बन नक्सल्स और एंटी-नेशनल्स आज पूरी तैयारी के साथ आए हैं, वे अपने आपको स्थापना विरोधी कहते हैं लेकिन अब वे एक अकेली योद्धा के ख़ि’लाफ़ खड़े हैं उन लोगों को बचाने के लिए जिन्होंने सुशांत को मानसि’क और भाव’नातमक तौर पर आह’त किया, क्या उन्होंने एक शब्द भी कहा जब सुशांत को बुली किया जा रहा था या उसे मार दिया गया?”.

rangoli with kangna Ranaut

कंगना के इस ट्वीट से ज़ाहिर है कि वो अब दक्षिण पंथी और वामपंथी की बहस भी यहाँ लेकर आएँगी. आपको बता दें कि इसके पहले अनुराग ने ट्वीट किया था,”मैं बोलूंगा कंगना बहुत हो गया. और अगर यह तुम्हारे घर वालों को भी नहीं दिखता और तुम्हारे दोस्तों को भी नहीं दिखता तो फिर एक ही सच है कि हर कोई तुम्हारा इस्तेमाल कर रहा है और तुम्हारा अपना आज कोई नहीं है. बाकी तुम्हारी मर्जी, मुझे जो गाली बकनी है बको.”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कंगना का पुराना इंटरव्यू शेयर किया जिसमें कंगना कह रही हैं कि अगर आज वो किसी का रोल काट रही हैं तो ये उनका हक़ है. अनुराग कहते हैं,”वो जो अपने हर डायरेक्टर को गाली देती है, जो एडि’ट में बैठती है और अपने ही को-स्टार्स के रोल्स को काटती है. जिसके साथ कभी काम कर चुके उनके पुराने डायरेक्टर्स जो कभी कंगना को पसंद करते थे आज वे उनसे दूर भागते हैं. ये पावर जो कंगना ने कमाया है दूसरों को दबाने के लिए…” कंगना के ऊपर इस तरह के आरोप लग रहे हैं कि वो सुशांत की मौत का फ़ायदा उठाकर अपना उल्लू-सीधा करना चाहती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *