पूरी दुनिया में ही आज औरतों और म’र्दों की बराबरी की बात की जाती है। यहां तक कि बॉलीवुड में भी अब ऐसी फिल्में बनती हैं, जो औरतों के मान सम्मा’न और औरतों को मर्दों के मुका’बले ख’ड़ा होना सिखा’ती हैं। लेकिन कहते हैं ना कि पर्दे के ऊपर और पर्दे के पीछे की कहानी दोनों अल’ग-अल’ग होती है। ऐसा ही कुछ इन दिनों सुशांत सिंह राजपूत के के’स में देखा जा रहा है, कहां एक्टर्स रिया चक्रवर्ती का गुना’ह सा’बित होने से पहले ही उन्हें काफी आलो’चनाओं का साम’ना करना पड़ा रहा है। फिलहाल इन दिनों रिया ड्र’ग्स माम’ले में गिर’फ्तार कर ली गईं हैं।

उन्हें 14 दिनों की हिरा’सत में रखा गया है, लेकिन अब भी उन पर सुशांत को सुसा’इड के लिए उक’साने का आरो’प सि’द्ध नहीं हुआ है। सुशांत सिंह राजपूत के’स में यूं तो अभी CBI की इन्वे’स्टि’गेशन जारी है, रिया पर अभी किसी तरह का फैस’ला नहीं किया गया है। ऐसे में भी बहुत से लोगों ने उन्हें गु’नाहगा’र मानकर अल’ग-अल’ग नामों से पु’कारना शुरू कर दिया है। आम लोग ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के सितारे भी रिया पर गु’स्सा निका’ल रहे हैं और उनके लिए अ’पशब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसा ही कुछ बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा के साथ भी हो चुका है। 30 साल पहले उनके साथ भी रिया चक्रवर्ती जैसा बर्ता’व किया गया था।

Rhea with Sushant-Rekha With Mukesh
रेखा के पति मुकेश अग्रवाल ने भी आ’त्मह’त्या कर ली थी, जिसके बाद रेखा को भी बहुत सी बातें सु’ननी पड़ी थीं। यहां तक के बॉलीवुड में भी उन्हें वैं’प और डा’यन के नाम से भी बुलाया गया था। इस बारे में सिंगर चिन्मयी श्रीपदा ने एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने रेखा और रिया की तु’लना की है। उन्होंने कहा है कि जैसे सुशांत सुसा’इड के’स में रिया के साथ हो रहा है, ऐसा ही कुछ साल 1990 में रेखा के साथ हुआ था। चिन्मयी ने ये बात अच्छी तरह समझाने के लिए इस पोस्ट में या’सर उ’स्मान द्वारा लिखी गई रेखा की बायो’ग्राफी ‘रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी’ का हवा’ला भी दिया है।

उन्होंने लिखा है “2 अक्टूबर 1990 को रेखा के पति मुकेश अग्रवाल ने अपनी जा’न लेने का फैसला कर लिया। उन्होंने अपनी पत्नी के दु’प्पटे का इस्तेमाल कर के अपने कमरे के सी’लिंग फैन से फां’सी लगा ली। वहीं मुकेश के भाई ने अनिल ने कहा था कि वो दिनभर काफी खुश थे। रेखा को शादी के बाद पता चला था कि मुकेश डिप्रे’शन में थे। इसके बाद लोग रेखा से नफरत करने लगे उन्हें बुरा भला कहने लगे। मुकेश की मां ने रोते हुए कहा था वो डा’यन मेरे बेटे को खा गई भगवान उसे कभी मा’फ नहीं करेगा।”

Rekha
इस पोस्ट में आगे चिन्मयी ने लिखा है, “रेखा के बारे में मुकेश के भाई अनिल गुप्ता ने कहा था मेरे भाई रेखा से सच्चा प्यार करते थे। उनके लिए प्यार के मा’यने थे करो या म’रो। रेखा जो उनके साथ कर रही थीं, वो वह बर्दा’श्त नहीं कर सके। अब उन्हें क्या चाहिए, अब क्या वो हमारा पैसा चाहती हैं।” सुभाष घई ने तो रेखा को फिल्म इंडस्ट्री पर एक ध’ब्बा तक कह दिया था। उन्होंने कहा था “रेखा ने फिल्म उद्योग के चेहरे पर एक ऐसा ध’ब्बा लगा दिया है जिसे आसानी से धो पाना मु’श्किल होगा। कोई डायरेक्टर अब उनके साथ काम नहीं करेगा। दर्श’क उन्हें भारत की नारी या इंसा’फ की देवी के रूप में अब कैसे स्वीकार करेंगे?”