नीतू से पहले मां राजी सिंह भी बनना चाहती थीं अभिनेत्री, लाख को’शिशों के बाद भी रहीं ना’काम…

नीतू सिंह को आज आप सभी लोग नीतू कपूर के नाम से जानते हैं। लेकिन अभिनेता ऋषि कपूर से शादी से पहले उन्होंने नीतू सिंह के तौर पर पहचान बनाई थी। उनकी इस बड़ी कमियाबी के पीछे उनकी मां राजी सिंह का हाथ था। आपको बता दें कि नीतू सिंह से पहले उनकी मां राजी सिंह ने एक हीरोइन बनने का सपना देखा था। जिसको पूरा करने के लिए ही वह मुंबई आई थीं। लेकिन कड़ी मेह’नत के बाद भी उनको कोई फिल्म नहीं मिल पाई। लेकिन जब उनके हाथ कमियाबी नहीं लगी तो उन्होंने ठान लिया कि अपनी बेटी को वह एक बड़ी अभिनेत्री बनाएंगी।


अपने इस सपने को सच करने के लिए राजी सिंह ने कड़ी मे’हनत की और इसको सच भी कर दिखाया। आज नीतू सिंह को पूरा देश जानता है और उनकी एक अलग पहचान है। उन्होंने बॉलीवुड में कई बड़ी फिल्में की हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं.? उनको इस मुकाम तक लाने के लिए उनकी मां ने कितने पापड़ बेले हैं.? नहीं तो चलिए जानते हैं।

बता दें कि नीतू सिंह को महज 6 साल की उम्र में ही फिल्मों में काम मिलना शुरू हो गया। 6 साल की उम्र से ही उनका फिल्मों करियर शुरू हो गया। लेकिन इस बीच राज़ी सिंह को डर था कि कहीं नीतू सिर्फ एक बालकलाकार ही बन कर न रह जाएं। जिसकी वजह से उन्होंने नीतू को फिल्म इंडस्ट्री से दूर कर दिया और फिर 14 साल की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में उनकी वापसी करवाई।


इस दौरान नीतू को उनकी पहली फिल्म ‘रिक्शा वाली’ मिल गई। लेकिन दर्शकों ने इस फिल्म को ज्यादा पसंद नहीं किया और ये फिल्म फ्लॉ’प हो गई। जिसके बाद राजी ने काफी कोशिशें की के नीतू को किसी बड़ी फिल्म में बतौर हीरोइन काम मिले, लेकिन कोई भी निर्माता अपनी फिल्म में किसी फ्लॉप हीरोइन को लेना नहीं चाहता था। इस दौरान वह राज कपूर के पास भी गई।

राज कपूर ने भी नीतू को अपनी फिल्म ‘बॉबी’ में काम देने से मना कर दिया। कहा जाता है कि अगर राज कपूर को डिंपल कपाड़िया नहीं मिलती तो वह नीतू सिंह को ही अपनी फिल्म में लेते। राज कपूर के मना करने के बाद राजी ने नीतू का एक फोटोशू’ट करवाया। जब ये फोटोज फिल्म निर्माताओं के पास पहुंचे तो नीतू के लिए फिल्मों के ऑफर की लाइन लग गई और यहां से ही उनके करियर की शुरुआत हुई।

desk

desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!