सलमान ख़ा’न एक ऐसे अभिनेता है जिनके बारे में कहा जाता है कि अगर वो नज़र भी आ जाए तो लोग ख़ुद को उनका दीवाना होने से नहीं रो’क सकते। वही सलमान ख़ा’न सिंगल हैं या नहीं ये बात जा’नने के लिए भी ये सभी उत्सुक रहते हैं।सलमान ख़ा’न की माँ सलमा ख़ा’न ने एक बार ख़ुद ही बताया था कि बड़े बच्चे होने के कारण सबसे ज़्यादा मार सलमान को ही प’ड़ती थी।

सलमान ख़ा’न का बचपन इंदौर में बीता। बचपन में वो बहुत श’रारती हुआ करते थे।माँ सलमा ख़ा’न ने बताया कि उनकी शरा’रत से परे’शान आकर वह उनकी पि’टाई भी कर दिया करती थी। वहीं पिता सलीम ख़ा’न से भी सलमान को अच्छी ख़ासी डां’ट मिलती थी। यह बाद इंदौर की है बचपन में सलमान स्विमिंग से बहुत ड’रते थे। वो पानी में जाने से पहले ही भा’ग ख’ड़े होते थे। बेटे को स्विमिंग सिखाने के लिए सलमा ख़ा’न ने एक तरकीब निकाली।

माँ ने सलमान का ड’र दू’र करने के लिए एक दिन उन्हें रस्सी से बाँ’ध दिया और उन्हें कुएँ में फेंक दिया। उस वक़्त सलमान की उम्र ज़्यादा नहीं थी। पर उन्हें कुएँ में फें’कते हुए सलमा ख़ा’न ज़रा भी नहीं झिझ’कीं क्योंकि वह जा’नती थी कि ये एक ऐसा तरीक़ा है जो सलमान को तैरना सिखा सकता है।जैसे ही माँ ने सलमान को कुएँ में फें’का तो वो ब’चकर निक’लने के लिए हाथ पैर च’लाने लगे।

सलमान की कोशिशें रंग लायीं और उन्होंने ख़ुद को र’स्सियों से मु’क्त कर लिया और फिर तैरना भी सीख गए।सलमान ख़ा’न को अपनी माँ की इस हरक’त पर बड़ा मज़ा आया। उनका पानी का ड’र खुल गया था और वो स्विमिंग करना भी सीख गए। फिर तो सलमान ख़ुद ही कुएँ में कू’दकर स्विमिंग किया करते थे।सलमान ख़ा’न का म’स्तमौ’ला अंदाज़ शायद उन्हें उनकी माँ से ही मिला है। इसी अंदाज़ की झ’लक इन दिनों ‘टाइगर 3’ के सेट पर नज़र आ रही है।

error: Content is protected !!