यूं तो कहा जाता है कि मीडिया समाज का आइना होती हैं, जो समाज में हो रहीं गतिवि’धियों को खबर बना कर लोगों को उससे अव’गत कराती है। यह बहुत हद तक ठीक भी था, लेकिन तब तक ही जब तक मीडिया में ऐसे रिपो’र्टर्स मौजूद थे, जो लोगों तक खबरें पहुंचाने को अपना कर्त’व्य मानते थे। मौजूदा समय की बात करें तो आज की मीडिया तो बस पैसों और टीआरपी के पीछे भाग रही है। न्यूज़ छो’ड़कर आज मीडिया हर तरह की चीज़ें टीवी पर दिखा रही है।

यहां डिबे’ट्स के नाम पर ची’ख पु’कार होती है, बिना किसी स’बूत के दूसरे लोगों को ज़िम्मे’दार ठहराया जाता है, यहां तक कि डिबे’ट्स के दौरान कु’त्ते-बि’ल्लियों की तरह ल’ड़ना भी शुरू कर देते हैं। यह तो रही स्टू’डियो के अंदर की बात। अब बात करें स्टू’डियो के बाहर की तो मीडिया वालों को यहां भी चैन नहीं है। यहां भी यह किसी पागल कुत्ते की तरह दूसरों की गाड़ियों का पी’छा करते नजर आते हैं। पिछले कुछ महीनों से, बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के’स की जाँ’च के बाद से, मीडिया के लोगों द्वारा कुछ इसी तरह से लोगों का पी’छा किया जा रहा है।

रिया चक्रवर्ती, दीपिका पादुकोण, सारा अली खा’न, श्रद्धा कपूर हों या कोई अन्य सेलेब्स सभी के पीछे मीडिया को बु’री तरह से पड़ते देखा गया। दीपिका पादुकोण और श्रृद्धा कपूर तो मीडिया की गाड़ियों से बच निकलने में कामयाब रहीं, लेकिन सारा अली खा’न का पीछा किया गया। जिसपर अब मुंबई पु’लिस ने मीडियाकर्मियों को आगा’ह किया है। मुंबई पु’लिस ने मीडिया को बु’री तरह से फ’टकार लगाई है।

पु’लिस ने चेता’वनी देते हुए कहा है कि अगर पु’लिस को लाप’रवाह तरीके से कलाकारों की गाड़ियों का पीछा करते हुए मीडिया की गाड़ी मिलीं तो वाहन को जब्त कर लिया जाएगा और चालक के खि’लाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही पु’लिस ने कहा कि सुशांत के’स से जु’ड़े ड्र’ग्स एंगल में बुलाए गए बॉलीवुड सितारों की गाड़ियों का पीछा ना करें, इससे पू’छताछ के लिए बुलाया गया है और आम लोगों की जिंदगी भी खत’रे में पड़ने की संभावना है। हम इसे बर्दा’श्त नहीं कर सकते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *