बॉलीवुड में कई ऐसी बहनों की जोड़ियाँ हैं जिन्होंने एक जैसी सफलता हासिल की है जैसे करिश्मा और करीना। वहीं कई ऐसी जोड़ियाँ भी हैं जिनमें से बड़ी बहन ने तो अपना नाम कमाया लेकिन छोटी बहनें कुछ ख़ास नहीं कर पायीं। ऐसी ही जोड़ियाँ हैं शिल्पा और शमिता की और काजोल तनिशा भी इसी तरह की जोड़ी में आती हैं।

हाल ही में ‘बिग बॉस’ के घर में शमिता ने ये कहा कि वो अपनी बहन के नाम से पहचान पाना पसंद नहीं करतीं। वो ख़ुद भी कुछ हैं लेकिन उन्हें वो पहचान नहीं मिलती। लोग उनको लेकर काफ़ी कठोर हैं और उन्हें तरह-तरह की टिप्पणियाँ साहनी पड़ती हैं। शमिता ने अपने परिवार को इस मामले में काफ़ी प्रोटे’क्टिव बताया लेकिन उन्होंने द’बे लफ़्ज़ों में ये ज़रूर कहा कि उन्हें बहन की प्रसिद्धि का नुक़’सान उ’ठाना प’ड़ा है।

कुछ ऐसा ही हुआ तनीशा के साथ भी। जब वो फ़िल्मी दुनिया में आयीं तब तक काजोल अपनी अच्छी ख़ासी पहचान बना चुकी थीं। जैसा कि अक्सर होता है लोग छोटी बहनों में भी उनकी बड़ी बहनों की ही झ’लक चाहते है। जब ऐसा नहीं होता तो वो अक्सर दोनों की तु’लना करने लगते हैं और ऐसे में एक नयी शुरुआत का मौक़ा इन छोटी बहनों के हाथ से निक’ल जाता है।

इसके बाद दोनों बहनों का आपसी रिश्ता कैसे प्रभा’वित होता है ये तो नहीं पता। लेकिन हाल ही में दुर्गा पूजा पंडाल में काजोल और तनीशा के बीच हुई बह’स का विडीयो ज़रूर वाय’रल हो चु’का है। यहाँ काजोल किसी बात पर तनीशा को कुछ कहती नज़र आती हैं। जब तनीशा उनका जवाब देती हैं तो काजोल उन्हें कहती हैं कि ‘यहाँ तुम्हें कोई ब्राउनी पॉईंट नहीं मिलेंगे”

काजोल सीधे- सीधे तनीशा से ये कह रही थीं कि छोटी होने का उन्हें कोई फ़ायदा नहीं मिलेगा। बाद में तनीशा कुछ कहती हैं तो काजोल उन्हें ‘श’टअप’ कहती हैं। फिर तनीशा कुछ जवाब दें कि माँ तनूज बहनों के बीच ब’चाव में आती हैं। वो दोनों को शांत होने के लिए कहती हैं। ऐसे में काजोल तो आगे निक’ल जाती हैं लेकिन तनीशा अपनी माँ से बात करती रहती हैं जैसे कि वो बड़ी बहन की बु’राई कर रही हों।

काजोल और तनीशा की ये बहनों वाली ल’ड़ाई मीडिया के सामने ही हुई इसलिए ये विडीयो वाय’रल है। बाद में काजोल मीडिया के सामने फ़ोटो खिं’चवाती हैं। दोनों बहनें माँ तनूजा के साथ तो फ़ोटो खिं’चवाती हैं लेकिन बाद में एक- दूसरे के साथ फ़ोटो खिं’चवाने से दोनों ने म’ना कर दिया। दोनों अके’ले-अके’ले ही फ़ोटो सेशन करवाती दिखीं। वैसे ये बहनों के बीच होने वाली साधारण बह’स ही है जो कि अक्सर भाई- बहनों के बीच भी होती रहती है।

error: Content is protected !!