16 साल की छोटी सी उम्र में बड़ी पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस दिव्या भारती को हमसे जु’दा हुए 29 साल हो चुके हैं। आज के दिन ही साल 1993 में एक एक्सीडेंट से उनकी मौ’त हो गई। कई लोगों का मानना है कि ये कोई एक्सी’डेंट नहीं था बल्कि किसी ने सा’जिश कर उनका म’र्डर किया है। वहीं, कुछ लोग मानते हैं कि उन्होंने सु’साइड की थी। उनकी मौ’त का खुला’सा आज तक नहीं हो पाया है। पु’लिस का मानना था कि ये सिर्फ एक हा’दसा था, जिसके कारण इस केस को बंद कर दिया गया। दिव्या भारती की जिंदगी में काफी रा’ज छु’पे हुए थे। जिनको वह अपने साथ ही ले गई।

आपको बता दें कि दिव्या भारती काफी तना’व में रहती थीं, जिसके कारण वह शरा’ब का हद से ज्यादा इस्तेमाल करती थीं। बताया जाता है कि दिव्या भारती ने 16 साल की उम्र से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। अपने शुरुआती करियर में ही उन्होंने अच्छा नाम कमा लिया था, इसके साथ ही वह कमाई भी काफी करती थीं। लेकिन उनके सारे पैसे उनकी मां ले लिया करती थीं।

दिव्या की मां उनके सभी पैसों को जु’ए में लगा देती थीं। इस बात से वह काफी परेशा’न रहती थीं और अपनी मां से झ’गड़ती भी थीं। वह इस कदर परेशा’न हो गई थीं कि उनको थोड़ी देर के आराम के लिए शरा’ब की मदद लेनी पढ़ती थी। एक समय वो आया जब दिव्या ने किसी को अपना सहारा बनाने की सोचा। फिर उनकी साजिद नाडियाडवाला मिले और दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं।

दोनों एक दूसरे के इतने करीब आ गए थे कि दोनों ने किसी को बिना बताए ही शादी करली, लेकिन फिर कुछ समय बाद खुद साजिद ने इस बात का खुला’सा किया कि उन्होंने और दिव्या ने शादी करली है। जिसके बाद से दोनों साथ रहने लगे। दिव्या, साजिद को अक्सर सरप्राइज़ देती थीं। जब साजिद घर पर आते तो वह फ्लैट के खिड़की के बाहर पैरापिट में छि’प जाती थीं और जब साजिद आते थे तो उनको ड’रा देती थीं।

बता दें कि दोनों की बीच का प्यार धीरे धीरे ख’त्म होता गया। शादी के बाद दिव्या, साजिद के बर्ताव से काफी परेशान रहने लगीं। वह इस दौरान डिप्रेशन का शिका’र हो गई। एक बार तो उन्होंने हाथ की कलाई को भी का’ट लिया था। जानकारी के अनुसार फिर दिव्या भारती ने ड्र’ग्स लेना भी शुरू कर दी थीं।

error: Content is protected !!