फ़िल्मी दुनिया से आयी दुःख भरी ख़बर, मुंबई के अस्प’ताल में हुआ नि’धन..

बॉलीवुड के दिग्गज सितारे धीरे-धीरे हमसे अल’वि’दा कहते जा रहे हैं। पहले इरफान खा’न फिर ऋषि कपूर, फिर लता मंगेशकर और अब बॉलीवुड के दिग्गज फिल्म निर्माता मो’हम्मद रियाज भी फिल्मी दुनिया के साथ-साथ असल दुनिया को भी अलवि’दा कह गए हैं। उनके जाने की खबर से फिल्म इंडस्ट्री में दु’खों के बादल छा गए हैं। शनिवार शाम को मुंबई के लीलावती अस्प’ताल में उन्होंने अंतिम सांस ली, उनके नि’धन की पुष्टि उनके घर वालों ने कर दी है।

जानकारी के अनुसार उनकी तबी’यत खरा’ब चल रही थी और कल शाम जब उनकी तबी’यत अचानक बिग’ड़ी तो सब घ’बरा गए। इसी वक्त उनका नि’धन हो गया और बॉलीवुड के एक और दिग्गज हमसे अलवि’दा कह गए। गोरतलब हैं कि उन्होंने कई बड़े-बड़े कलाकारों के साथ फिल्म बनाई है। इनमें राजेश खन्ना, दिलीप कुमार, विनोद खन्ना, अमिताभ बच्चन, सनी देओल, मिथुन चक्रवर्ती और अनिल कपूर जैसे नाम शामिल हैं।

अगर बात करें रियाज के करियर की तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत अपने करीबी दोस्त और कानपुर के मूल निवासी मुशीर आलम के साथ मिलकर की थी। दोनों ने साथ में मुशीर रियाज प्रोडक्शंस का निर्माण किया था। दोनों की जोड़ी ने खूब कमाल दिखाया और फिल्मी जगत को एक से बढ़ कर एक फिल्म दी।

दोनों ने अपने करियर में सफर, महबूबा, बैराग, अपने पराये, राजपूत, श’क्ति, जबरदस्त, समुंदर, कमांडो, अकेला और विरासत जेसी कई बड़ी फिल्में दी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मो’हम्मद रियाज के जोड़ीदार मुशीर आलम का नि’धन तीन साल पहले ही हो चुका है। दोनों की इस जोड़ी को फिल्म इंडस्ट्री में सालों साल या’द रखा जाएगा।

desk

desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!