बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में फिर एक बार दु’खद माहोल बन गया है। खबर सामने आई है कि बॉलीवुड के मशहूर फिल्म डायरेक्टर फैजल सैफ 47 साल की उम्र में ही हम सबको अलवि’दा कह गए हैं। बताया जा रहा है कि वह पिछले कुछ समय से काफी बीमार चल रहे थे और गुरुवार के दिन ज्यादा तबी’यत बि’गड़ने के कारण उनका नि’धन हो गया। उनके नि’धन की खबर सुनकर हर कोई है’रान है।

आपको बता दें कि उनका नि’धन मल्टीपल ऑर्गन फे’ल होने की वजह से हुआ है। ग़ौरतल’ब हैं कि वह एक डायरेक्टर के साथ साथ एक राइटर की भी पहचान रखते हैं। उन्होंने कई ऐसी फिल्में बनाई हैं जिनकी कहानी उन्होंने खुद लिखी है और उन्होंने खुद ही उन फिल्मों के डायरेक्ट किया है। वह अक्सर अपनी फिल्मों को लेकर वि’वादों में रहते थे। फैजल सैफ को ‘जिज्ञासा’ और ‘अम्मा’ जैसी फिल्मों के लेखन और डायरेक्शन के लिए जाना जाता था।

बता दें कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत किसी फिल्म से नहीं बल्कि एक स्वतंत्र म्यूजिक वीडियो डायरेक्ट कर के की थी। जिसके बाद उन्होंने फिल्म ‘कम दिसम्बर’ को बनाया। इस फिल्म से उनको काफी पहचान मिली थी। बताते चलें कि इस फिल्म के लिए उन्हें इंटरनेशनल स्पेशल अवॉर्ड भी दिया गया था। हालांकि बाद में उन्होंने कई फिल्में बनाई, लेकिन ज्यादातर फिल्मों में वह वि’वादों में ही रहे।

अभिनेत्री ऋषिता भट्ट में साथ उन्होंने एक फिल्म बनाई, इस फिल्म में उनके खि’लाफ केस भी हो गया था। इस फिल्म का नाम ‘जिज्ञासा’ था, कहा जाता है कि ये फिल्म बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत की जिंदगी पर बनाई गई थी। इस फिल्म में ऋषिता भट्ट के साथ कादर खा’न, वर्षा उसगांवकर, मिलिंद गुनाजी, विकास कलंतरी, मुकेश तिवारी, जया भट्टाचार्य, राकेश वेदी और अनुपम श्याम भी मुख्य किरदार में नजर आए थे।

error: Content is protected !!