दुनिया भर में कोरोना वाय’रस का आतं’क फै’ला हुआ है। चीन से फै’ला ये संक्र’मण दिन ब दिन दुनिया भर में फै’लता जा रहा है। इसको लेकर कई जा’न कारी और साव’धानी के बारे में बताया तो जा रहा है लेकिन फिर भी इससे ब’चना उतना आ’सान नहीं है क्योंकि ये लगाता’र लोगों में फै’लता जा रहा है। कोरोना वायरस को WHO ने भी एक महामा’री घो’षित कर दिया है ये लोगों के लिए जा’नलेवा सा’बित हो रहा है। इसके चलते दुनिया भर में कितनी ही मौ’तें हो चुकी हैं जिनमें सबसे अधिक चीन में हुई है जबकि भारत में इसके कम के’सेस होने के बाव’जूद कल ही एक मौ’त हो गयी है।

हाल ही में ख़’बर आयी कि हॉलीवुड के मशहूर ऐक्टर टॉम हैंक्स को भी कोरोना वाय’रस ने अपनी च’पेट में ले लिया है। यही नहीं उनके साथ ही उनकी पत्नी रीटा भी इसका शि’कार हो गयीं हैं। टॉम हैंक्स ने इस बात की जा’नकारी अपने सोशल मीडिया अका’उंट के ज़’रिए अपने फ़ैन्स को दी और उन्हें साव’धान और सुर’क्षित रहने के लिए कहा है। टॉम हैंक़्स फ़िलहाल डॉक्टर की निग’रानी में हैं। वो अपनी पत्नी के साथ आस्ट्रेलिया में हैं और वहीं उन्होंने जाँ’च भी करवायी। टॉम ने ट्वीट करके इसकी जा’नकारी दी।


Tom Hanks- Rita

उन्होंने लिखा कि “हमें थ’कान महसू’स हुई जैसे कि सर्दी लग जाने पर होती है और हल्का श’रीर द’र्द भी हुआ। रीटा को थोड़ी बहुत ठंड भी लग रही थी, जो आ रही थी और वाप’स भी जा रही थी। हमें हल्का बुखा’र भी था। दुनिया भर में चल रहे हा’लातों को देखते हुए हमने सही कद’म उठाया और कोरना वाय’रस का टे’स्ट करवाया। इस टे’स्ट में हमें पॉजिटिव पाया गया” आगे टॉम ने लिखा “अब आगे क्या करें? मेडिकल ऑफिशि’यल्स के कुछ प्रो’टोकॉल हैं, जिन्हें फॉ’लो किया जाना है। हम दोनों का टे’स्ट होगा, निग’रानी होगी और हमें तब तक आइ’सोले’शन में रखा जाएगा जब तक पब्लिक हे’ल्थ और उनकी सुर’क्षा की जरू’रत होगी”