मुंबई. फ़िल्मी दुनिया के बारे में बहुत से लोगों का सोचना है कि यहाँ लोग बहुत धार्मिक नहीं होते. कई लोग तो यहाँ तक सोचते हैं कि फ़िल्मों में काम करने वाले चाहे हिन्दू कलाकार हों या मुस्लिम ये अपने धर्म की इबादत से दूर रहते हैं. परन्तु ऐसा नहीं है, फ़िल्मी दुनिया में भी हर तरह के लोग हैं..कुछ ऐसे हैं जो बहुत शिद्दत से अपने धर्म को फॉलो करते हैं तो कुछ ऐसे हैं जो धार्मिक किर्याओं में भाग नहीं ले पाते तो कुछ ऐसे भी हैं जिनका यक़ीन धर्म पर नहीं है.

अब जबकि रमज़ान शुरू हो गए हैं तो रोज़े रखने वालों ने रोज़े रखना शुरू कर दिया है. आम लोग जहाँ इस त्यौहार को शिद्दत से मना रहे हैं और सहरी तथा इफ़्तारी की तैयारी कर रहे हैं वहीं टीवी की मशहूर अदाकारा हिना ख़ान ने भी इस साल के रमज़ान का पहला रोज़ा रखा है. शनिवार को सुबह उन्होंने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साझा की. इसमें उन्होंने कैप्शन दिया,”रमज़ान करीम। चलिए दुआ करते हैं। संक्रमित लोगों के लिए दुआ करते हैं। सुरक्षा और उपचार के लिए दुआ करते हैं।”

उन्होंने इस तस्वीर में फ़र्स्ट रोज़ा (पहला रोज़ा) हैश्टैग भी दिया है. हिना ने इस तस्वीर में रंग का दुपट्टा ओढ़ा हुआ है. उन्होंने पारम्परिक इस्लामी ढ़ंग से दुपट्टा ओढ़ा है जिससे कि उनके बाल भी नज़र नहीं आ रहे और सिर्फ़ चेहरा नज़र आ रहा है. उनकी इस शानदार पोस्ट पर फ़िल्मी दुनिया के कई लोगों ने बधाई दी है. हिना की ख़ास दोस्त मानी जाने वाली रश्मि देसाई ने कमेन्ट किया है,”रमज़ान करीम”, आशका गोरडिया और आमना शरीफ़ ने भी यही सन्देश लिखा है.

कई टीवी सीरियल से नाम कमा चुकीं हिना ने हाल ही में अपना फ़िल्मी सफ़र शुरू किया है. उन्होंने फ़ेमस डायरेक्टर विक्रम भट्ट की फ़िल्म ‘हैक्ड’ से अपना सफ़र शुरू कर दिए है. इसी साल आयी ये फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर कुछ ख़ास न कर सकी और फ्लॉप घोषित हो गई. हिना की पॉपुलैरिटी टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ से काफ़ी बढ़ गई, इसमें उन्होंने अक्षरा का किरदार निभाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *