मनोरंजन की दुनिया के सरताज के निध’न से शो’क की लहर, पूरी दुनिया में..

यूँ तो इस दुनिया में रोज़ कोई आता है और कोई इस दुनिया से चला जाता है. सभी की अपनी एहमियत है लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जिनको उनके काम की वजह से सालों तक याद रखा जाएगा. ऐसा ही एक नाम है रॉन लोगन का. वाल्ट डिजनी के कार्यकारी उपाध्यक्ष और निर्माता रॉन लोगन के अ’चानक निध’न से उनके फैं’स ग’म में डूब गए हैं।

84 साल की उम्र में रॉन लोगन ने इस दुनिया से अलविदा ली है। इन्होंने डिज्नी में अपने करियर की शुरुआत एक ट्रंपट प्लेयर के तौर पर की थी। जहां उन्हें वाल्ट डिजनी से मिलने का अवसर कई मौकों पर मिला। 1960 के शीतकालीन ओलंपिक में उन्होंने डिज्नी की तरफ से एक परफॉर्मेंस भी दी थी। जिसके बाद वह साल 1978 में डिज्नी के वार्ड रिसॉर्ट म्यूजिक डायरेक्टर के रूप में फ्लोरिडा गए।

यहां से साल 1980 में डिजनीलैंड पार्क के मनोरंजक निदेशक बनने के बाद लौटे। बताया जाता है कि साल 1982 में उन्हें वापस वाल्ट डिजनी के वर्ल्ड रिजॉर्ट म्यूजिक के तौर पर उपाध्यक्ष बनाकर भेज दिया गया। इसके बाद साल 1987 में उन्हें प्रमोशन मिला और प्रमोट करके उन्हें कंपनी के क्रिएटिव शो डेवलपमेंट का उपाध्यक्ष बना दिया गया।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि वाल्ट डिजनी में इन्होंने कई अहम भूमिकाएं निभाई हैं। अपने अंतिम समय से पहले वह डिज्नीलैंड रिज़ॉर्ट, वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड रिजॉर्ट, टोक्यो डिज्नी रिजॉर्ट, डिज्नीलैंड पेरिस, द डिज्नी इंस्टीट्यूट, डिज्नी बिजनेस प्रोडक्शंस, डिज्नी क्रूज लाइन, डिज्नी एंटरटेनमेंट प्रोडक्शंस सहित वॉल्ट डिज्नी कंपनी के लिए सभी लाइव मनोरंजन उत्पादों के निर्माण, कास्टिंग और उत्पादन के लिए जिम्मेदार थे। इसके अलावा उन्होंने दुनिया भर में डिज्नी पार्कों के लिए लाइव मनोरंजन शो भी किए हैं।

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!