महीने भर से कह रही थीं आ’त्मह’त्या की बात, आ’ख़िर एक्ट्रेस ने उठाया घा’तक..

पिछ’ले काफ़ी समय से एक्टर- एक्ट्रेस मानसिक स्वास्थ्य की बात को कहते आए हैं। फिर भी कई अब तक इस बात को मानने से इन’कार करते हैं तो कुछ चुपचा’प इससे जू’झते हैं।पिछ’ले कुछ सालों से कई एक्टर- एक्ट्रेस इस तरह मौ’त को गले लगा रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से एक के बाद एक एक्ट्रेसेस की मौ’त की ख़बरों ने सभी को हि’ला कर रख दिया है। सभी 21 की आसपास की उम्र की थीं और इनमें से तीन घर पर झू’लती मिलीं।

एक बार फिर एक एक्ट्रेस ने अपने घर पर आ’त्मह’त्या कर ली है। जब पुलिस ने घर का दरवा’ज़ा तो’ड़कर उन्हें निकाला तो उनका श’व फं’दे से झू’ल रहा था। 21 साल की बंगला एक्ट्रेस बिदिशा मजूमदार ने अपने घर में आ’त्मह’त्या कर ली। उनका श’व बुधवार को कोलकाता के नगर बाज़ार में उनके किराए के अपार्टमेंट से निकाला गया। वो यहाँ चार महीने से किराए पर रह रही थीं।

पुलिस को इस मा’मले में एक सुसा’इड नोट भी मिला है। यूँ तो एक्ट्रेस ने अपनी मौ’त का ज़ि’म्मेदा’र किसी को नहीं बताया है लेकिन उनके दोस्तों का कुछ और ही कहना है। विदिशा के दोस्त बताते हैं कि वो काफ़ी समय से डिप्रे’शन में थीं और पिछले एक महिने से ख़ुद को ख़’त्म करने की बात भी किया करती थीं। दोस्तों का कहना है कि रिलेशनशिप के चलते वो डिप्रे’शन में चली गयी थीं।

दरअसल बिदिशा अनुभव बेरा नाम के लड़के के साथ रिलेशन में थीं। ये रिलेशन ठीक नहीं रहा क्योंकि अनुभव बिदिशा के साथ रहते हुए किसी और के साथ भी रिलेशन में थे। ऐसे में बिदिशा काफ़ी परे’शान रहने लगीं और डिप्रे’शन में चली गयी थीं। पु’लिस शुरुआती जाँ’च में इसे आ’त्मह’त्या का माम’ला मान रही है जबकि परिवार के लोगों का कहना है कि ये ह’त्या का माम’ला हो सकता है।

बिदिशा लंबे समय से मॉडलिंग का जाना-माना नाम रही हैं। 2021 से ही उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में क़दम रखा था और लोगों को अपनी एक्टिंग से प्रभावित भी किया। एक ओर जहाँ उनका करियर ऊँचाइयों की ओर था वहीं उनका निजी जीवन मु’श्किलों से जू’झ रहा था।आ’ख़िर’कार बिदिशा ने अपना जीवन ख़’त्म करने जैसा घा’तक कद’म उठाया।

उनके इस क’दम से उनके दोस्त और परिवार के लोग सक’ते में हैं। यही नहीं बांग्ला इंडस्ट्री भी लगतार युवाओं में बढ़ते आ’त्मह’त्या के मामलों से है’रान है। बिदिशा के नि’धन पर बांग्ला एक्टर सुमन डे भी सद’मे में हैं। उन्होंने कहा कि “ये एक शॉ’किंग और दुख’द ख़बर है। समय आ गया है कि हमें मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देनी चाहिए। उन मुद्दों पर बात करना चाहिए जो हमें प्रभा’वित करते हैं”।

आगे सुमन डे कहते हैं कि “मैंने अपने जीवन में बहुत कुछ देखा है। संघ’र्ष किया है इसलिए मैं जब भी युवाओं को देखता हूँ तो उन्हें धैर्य रखने और किसी के ब’हका’वे में न आने की सला’ह देता हूँ। अपनी सम’स्या’ओं को अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों से साझा करना चाहिए। मैं ख़ुद भी ऐसा करता हूँ”। बिदिशा के नि’धन से पूरी बांग्ला इंडस्ट्री में शो’क है।

बिदिशा ने 2021 में अनिर्बेद चट्टोपाध्याय की निर्देशित शॉर्ट फ़िल्म ‘भा’र: द क्राउन’ से एक्टिंग में क़दम रखा था। वो इसमें महत्वपूर्ण भूमिका में थीं। इसके अला’वा वो मॉडलिंग इंडस्ट्री का जाना-माना नाम थीं। अभी दस दिन पहले ही बांग्ला TV एक्ट्रेस पल्लवी डे अपने घर में मृ’त पायी गयी थीं। उनका श’व भी घर के पंखे से ल’टका मिला था। पु’लिस अब तक उस माम’ले की जाँ’च में लगी है।

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!