कोरो’ना संक’ट के इस दौ’र में सबसे ज़्यादा मुश्कि’लें हो रही हैं उन प्रवा’सी मज़दूरों को जो अपने घरों से दू’र यहाँ काम की तला’श में आते हैं। इस संक’ट की घड़ी में जब उनके पास कमा’ई का कोई ज़’रिया नहीं ब’चा तो सभी अपने गाँव लौ’ट जाना चाहते हैं लेकिन किसी तरह की सु’विधा न पा’कर वो पैद’ल ही घर की ओर निक’लने लगे थे। ऐसे में सोनू सूद उनकी म’दद को आगे आए, अपने जूहु स्थित होटल से सोनू मज़दूरों के लिए खाने की व्यव’स्था काफ़ी दिनों से कर रहे हैं। लेकिन फिर उन्होंने मज़दूरों को गाँव भे’जने की व्यव’स्था भी शुरू कर दी।

लोगों ने सोनू को ट्वीट करना शुरू किया है जो भी उन्हें ट्वीट करके अपने बारे में बताता है और कहता है कि उन्हें अपने घर जा’ना है। सोनू उनसे सारी डि’टेल लेकर उनके जाने की व्यव’स्था करते हैं। इस काम के लिए उन्होंने दस बसें कि’राए में ली हुई हैं जो मुंबई से UP आना- जा’ना कर रही है। सोनू बसों को रवा’ना करने ख़ुद आते हैं लोग उनके क़ा’यल हो रहे हैं। हाल ही में एक लड़के ने उनसे कहा था कि वो अपनी माँ के पास पहुँ’चना चाहते हैं तो सोनू ने उनसे वा’दा किया था कि वो व्यव’स्था ज़रूर कर देंगे और आ’ख़िर वो लड़का अपने घर पहुँच ही गया।


Sonu Sood
पर एक ट्वीट सोनू के पास ऐसा आया जिसकी डिमां’ड सोनू पूरी नहीं कर पाए। इस ट्वीट में लिखा था कि “सोनू भाई मैं अपने घर में फँ’स गया हूँ मुझे ठे’के तक पहुँचा दो” इसके जवा’ब में सोनू ने लिखा कि “भाई ठे’के तक तो नहीं पर ठे’के से घर पहुँचा सकता हूँ म’दद चाहिए हो तो बताना” सोनू का ये जवा’ब वाय’रल हो रहा है। यही नहीं लोग घर पहुँचकर भी सोनू को सं’देश दे रहे हैं और अपनी माँ की ओर से आशी’र्वाद भेज रहे हैं। सोनू को लोगों ने ये तक लिखा कि अब वो हीरो का ही किर’दार नि’भाएँ क्योंकि वो अब उन्हें हीरो से मा’र खा’ते नहीं देख सकते। सोनू सभी के ट्वीट का रि’प्लाई कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *