लन्दन से आर्यन ख़ान का केस ल’ड़ने आए सीनियर वकील, बॉम्बे हाई कोर्ट में..

आर्यन ख़ान, अरबाज़ मर्चंट और मुनमुन धमेचा की ज़मानत याचिका पर आज बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई हो रही है. आर्यन ख़ान की ओर से भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी पैरवी करेंगे. मुकुल रोहतगी लन्दन में थे और कल ही मुंबई आए हैं. उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि वह आर्यन का केस लड़ेंगे. सतीश मानशिंदे और अमित देसाई भी उनके साथ अदालत में इस केस में आर्यन की ओर से मुख्य वकील रहेंगे.

इसके पहले आर्यन ख़ान को सेशन कोर्ट में ज़मानत नहीं मिली थी जिसके बाद हाई कोर्ट में याचिका डाली गई. उल्लेखनीय है कि पिछले दो दिनों में इस मामले में कई तरह के नए ट्विस्ट आए हैं. ट्विस्ट कुछ इस तरह के हैं जिसके बाद NCB की पूरी कार्यवाई सवालों के घेरे में आ गई है. सबसे ज़्यादा मुश्किल में इस समय NCB के ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े दिख रहे हैं.

वानखेड़े पर लोगों को फँसा कर फ़िरौती लेने के आरोप लग रहे हैं.आर्यन ख़ान केस में कल जब एक नया मोड़ आया तो समीर वानखेड़े बुरी तरह फँसते नज़र आए. अब इस मामले में आज नवाब मलिक ने उन पर नए आरोप लगा दिए हैं. एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े का जन्म प्रमाण्पत्र शेयर किया. इसमें उनका नाम समीर दाऊद वानखेड़े है. उनके पिता का नाम ठीक करके ज्ञानदेव वानखेड़े किया गया है जबकि प्रमाणपत्र में उनका धर्म मुस्लिम लिखा हुआ है.

असल में मामला ये है कि समीर वानखेड़े ने दलित कोटे से IRS में नौकरी पायी है और अगर वह मुस्लिम हैं तो ये एक तरह की धोकाधड़ी है. इस मामले के सामने आने के बाद समीर वानखेड़े बुरी तरह फँसते दिख रहे हैं. समीर अपनी ओर से ये तो कह रहे हैं कि ये उनके ऊपर व्यक्तिगत हमला है लेकिन वह इन सवालों के जवाब देने में असमर्थ लग रहे हैं.

समीर वानखेड़े के ऊपर अब NCB ने भी जांच बैठा दी है और ऐसा मुमकिन है कि उनसे जल्द ही इस्तीफ़ा माँग लिया जाए. वहीं आज अनन्या पाण्डेय को NCB ने बुलाया था लेकिन अपने वर्क-शेड्यूल की वजह से अनन्या आज NCB दफ़्तर नहीं पहुँच सकीं. NCB ने उन्हें कल या परसों आने का विकल्प दिया है. NCB के सूत्रों के मुताबिक़ अनन्या अपने वर्क-शेड्यूल को देखकर आ सकती हैं.

पहले जहाँ NCB अनन्या से कड़ाई से पेश आ रही थी. कल हुए ख़ुलासे के बाद डिफेंसिव दिख रही है. वहीं शिवसेना नेता संजय राउत भी समीर वानखेड़े पर आक्रामक दिखे. उन्होंने कहा कि अब तक जो काम नवाब मलिक साहब ने किया, अब वह करेंगे. आपको बता दें कि वानखेड़े एक रिव्यु मीटिंग के सिलसिले में दिल्ली पहुँच रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि उनसे इस्तीफ़ा माँगा जा सकता है.

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!