कोरो’ना संक’ट में सारे सितारे जहाँ अपने-अपने घरों में बैठे वाप’स शू’ट पर जाने का इंत’ज़ार कर रहे हैं वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो अ’लग-अल’ग ज’गहों पर फँ’से हुए हैं जैसे धर्मेंद्र अपने पंजाब के फ़ार्म हाउस में हैं जहाँ से वो रोज़ा’ना तस्वीरें और विडीओ पोस्ट करते हैं। इसी तरह जैकी श्रॉफ़ भी अपने फ़ार्म हाउस में फँ’स गए हैं और तो और बॉलीवुड के दबं’ग सलमान ख़ा’न भी अपने पनवेल वाले फ़ार्म हाउस में रह रहे हैं। सलमान के साथ उनका कुछ स्टाफ़, उनके दोस्त जिसमें जैकलीन, यूलिया शामिल हैं और उनकी बहन अर्पिता भी अपनी फ़ैमिली के साथ रह रही हैं।

यूँ तो सलमान को अपने फ़ार्म हाउस में किसी तरह की कोई क’मी नहीं है और वो अपने आसपास के गाँव वालों के लिए भी म’दद भि’जवा रहे हैं। यही नहीं वो अपने साथियों के साथ क’म सा’धन में और सोशल डिसटें’सिंग का ख़याल रखते हुए म्यूज़िक विडीओ भी बना रहे हैं। जैकलीन भी वहाँ अपनी तरह से छोटी-छोटी फ़िल्म बना रही हैं। बहरहाल इन सारे सुकून भरी बातों के बीच भी सलमान को एक चिं’ता स’ता रही थी वो है उनके पापा- मम्मी की। अब लॉक डाउन को 60 दिन का समय होने आया है ऐसे में सलमान को भी इतने दिनों तक अपने पापा सलीम ख़ा’न और माँ सलमा से मिले हुए इतना समय बी’त चु’का है। सलमान उनकी सेह’त को लेकर भी काफ़ी चिं’ता करते हैं।

Salman with family
जब सलमान से रहा नहीं गया तो उन्होंने प्रशा’सन से विनती की कि उन्हें अपने घर जाकर अपने परिजनों से मुला’क़ात करने दी जाए। पास मिलते ही सलमान सोशल डिसटें’सिंग का ख़याल रखते हुए कल यानी मंगलवार की रात अपने बांद्रा वाले घर पहुँच गए और सुर’क्षा का पूरा ख़’याल रखते हुए अपने पिता सलीम ख़ा’न और माँ सलमा के साथ कुछ घंटे का समय बिताया, उनसे उनका हालचा’ल लिया और अच्छी तरह मिलकर वापस फ़ार्म हाउस आ गए। सलमान ख़ा’न अपने पिता और माँ के साथ ही रहते हैं। इस बारे में सलीम ख़ा’न ने एक बार बताया था कि सलमान उन्हें कहते हैं कि वो बड़े घर में शि’फ़्ट हो जाएँ लेकिन सलीम ख़ान को ये घर प्यारा है और माता-पिता के प्यार में सलमान भी इसी घर में रहते हैं और किसी तरह एडज’स्ट करते हैं। सलमान को अपने माता- पिता से कितना ल’गाव है ये बात अक्सर साम’ने आती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *