पिछले कुछ महीनों से कोरो’ना संक्र’मण का ऐसा दौ’र चला है कि सब के सब अपने घर में बैठे रहने को मज’बूर हैं। अब धीरे-धीरे शहरों के खुलने की ख़’बरें भी आने लगी हैं। यहाँ तक कि अब शू’ट की भी इजा’ज़त मिल गयी है जहाँ सभी तरह के सुर’क्षा निर्दे’शों का पा’लन करना है। लेकिन जब लॉ’कडा’उन का ये दौ’र रहा उस वक़्त सितारों ने घर बैठे भी कई काम किए। इनमें ही एक ऐसा विडीओ साम’ने आया जिसने न सिर्फ़ देश में बल्कि विदेश में भी धू’म म’चा दी है।

आपको बता दें TV और फ़िल्म ऐक्टर रोनित रॉय ने लॉ’कडा’उन के दिनों में एक ऐसा विडीओ बनाया था जो अब तक कई बार शे’यर हो चु’का है और लोगों के बीच काफ़ी च’र्चित भी है। यही नहीं हा’ल ही में अमेरिका में भी कई लोगों ने इसे अल’ग-अल’ग अकाउंट से शे’यर किया है। रोनित रॉय ने इस विडीओ में बताया है कि किस तरह आप अपनी टी-शर्ट से भी मा’स्क बना सकते हैं ये बहुत ही आसानी से बनाया जा सकता है। शायद यही कार’ण है कि लोगों को ये ख़ूब पसंद आया, क्योंकि टी शर्ट तो सभी के पास होती है और बिना का’टे- सि’ले या रबर लगाए ये मा’स्क तैयार हो रहा है।

Ronit Roy
रोनित रॉय के इस विडीओ को अब तक एक लाख 25 हज़ार लोगों ने शे’यर किया है। इस विडीओ में रोनित पहले टीशर्ट को नॉ’र्मल तरीक़े से गले में डा’लते हैं और फिर उसे ऊपर लेकर डबल फ़ो’ल्ड करते हैं इस फ़ो’ल्ड को मुँह के ऊपर लेकर वो उसे सिर के पीछे बाँ’धते हैं और बाद में ब’चे हुए भा’ग को पीछे से सिर के ऊपर लेकर माथे तक ले आते हैं। इस तरह एक बहुत अच्छा मा’स्क तै’यार हो जाता है। रोनित ने ये विडीओ 20 मार्च को पोस्ट किया था उस समय जब देश में मा’स्क आसानी से नहीं मिल रहे थे। अब तक रोनित का ये विडीओ वाय’रल हो रहा है। ख़ा’सकर अमेरिका में इन दिनों विडीओ काफ़ी शे’यर किया जा रहा है।