अमिताभ बच्चन सदी के महानायक माने जाते हैं और उनकी कही हर बात ख़बर बन जाती है। अमिताभ अपने बिज़ी समय में से भी कुछ समय निकालकर सोशल मीडिया पर कुछ न कुछ पोस्ट करने का समय निकाल ही लेते हैं। इन दिनों वो कोरोना से ठीक होने के बाद KBC के नए सीज़न को होस्ट कर रहे हैं। जब- जब अमिताभ KBC का नया सीज़न लेकर आते हैं तो दर्शकों का उत्साह बढ़ जाता है क्योंकि इस शो में न सिर्फ़ सवाल जवाब का सिलसि’ला चलता है बल्कि इस शो में बातों बातों में अमिताभ भी कई बार अपने जीवन से जुड़े दिलचस्प क़िस्से लोगों के साथ बाँटते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ हाल के एपिसोड में।

अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट से लॉ’कडा’उन के बारे में सवा’ल किया और पूछा कि उन्होंने इस दौ’रान क्या-क्या किया? इस पर कंटेस्टें’ट का कहना था कि वो अपने घर के कामों में व्यस्त रहे क्योंकि सारे काम ख़ुद ही करने होते थे ऐसे में अमिताभ ने भी हामी भ’रते हुए चौं’काने वाली बात बतायी। अमिताभ ने कहा कि उन्होंने भी इस दौ’रान अपने घर का काम किया, यहाँ तक कि झाड़ू- पोंछा भी लगाया। जब इस बात पर कंटेस्टें’ट ने आश्चर्य जताया तो अमिताभ ने कहा, बिलकुल, सब काम किया मैंने, झाड़ू- पोंछा, खाना हमको पका’ना आता नहीं। आज तक कर रहा हूँ। सीरि’यसली बोल रहा हूँ मैं”

Amitabh- Jaya
अमिताभ की इस बात पर लोगों ने अलग-अलग तरह के रिऐ’क्शन दिए। वैसे इस लॉ’कडा’उन में सभी सितारों ने जमकर काम किया। कैटरीना झाड़ू लगाते बर्तन साफ़ करते दिखीं। वहीं मलाइका ने कूकिंग की। सलमान ने तो खेती तक कर डाली और शाहरुख ने घर का किचन सम्भाल लिया था। ऐसे में जब अमिताभ कहते हैं कि उन्होंने घर में झाड़ू पोंछा किया तो ये कोई अविश्व’सनीय बात तो नहीं लगती लेकिन चौं’काने वाली बात ज़रूर लगती है और मन में ख़याल आता है कि फिर बच्चन परिवार में कूकिंग की ज़िम्मेदा’री शायद घर की बहु ऐश्वर्या ने ही सम्भाली होगी।