मुम्बई: अपनी अदाकारी से अपनी पहचान स्थापित करने वाले बॉलीवुड कलाकार नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी के बारे में एक चौं’काने वाली ख़बर आ रही है. ख़बर है कि उनकी पत्नी आलिया सिद्दीक़ी (Aaliya Siddiqui) ने उन्हें तलाक़ का नोटिस भेजा है. इस क़ानूनी नोटिस के ज़रिए उन्होंने गुज़ारा भत्ता और तलाक़ माँगा है. आलिया के वकील अभय सहाय ने इस सिलसिले में बताया कि चूँकि लॉक डाउन की वजह से स्पीड पोस्ट की सुविधा उपलब्ध नहीं है, इस कारण उन्हें ई-मेल और व्हाट्सएप के ज़रिए 7 मई को ये नोटिस भेजा गया है.

उन्होंने बताया कि अभी इस नोटिस पर अभी तक नवाज़ की तरफ़ से कोई जवाब नहीं आया है. समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक़ वकील सहाय ने कहा,”हमारी मुव्वकिल श्रीमति सिद्दीकी ने व्हाट्सऐप के जरिए भी नोटिस भेजा है. हालांकि, नवाजुद्दीन से अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है. नोटिस में गुज़ारा भत्ता और तलाक मांगा गया है.” सहाय ने बताया कि यूँ तो वो नोटिस के बारे में ज़्यादा कुछ नहीं कह सकते लेकिन अभिनेता और उनके परिवार के ऊपर गंभीर आरोप लगाये गए हैं.

Navazuddin Siddiqi

बता दें कि नवाजुद्दीन की ये दूसरी शादी है, इसके पहले उन्होंने शीबा से शादी की थी लेकिन मतभेद के बाद ये रिश्ता टूट गया. आलिया से उन्होंने सन 2009 में शादी की है, दोनों के दो बच्चे हैं. 45 वर्षीय अभिनेता नवाज़ुद्दीन अपने परिवार के साथ उत्तर प्रदेश के बुढाना में हैं. मुज़फ़्फ़रनगर के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) नेपाल सिंह ने बताया कि सिद्दीकी महाराष्ट्र के अधिकारियों से आवश्यक अनुमति लेकर अपने परिवार के साथ शनिवार को अपने मूल निवास स्थान पहुंचे. अभिनेता और उनके परिवार की कोविड-19 की जांच की गई और जिसकी रिपोर्ट भी नेगिटिव आई.

नवाजुद्दीन ने कुछ दिन पहले ट्वीट कर ये जानकारी दी थी,”हाल ही में मेरी छोटी बहन की मृ’त्यु होने के कारण, मेरी 71 वर्षीय मां को दो बार बेचैनी के दौरे पड़ चुके हें. हमने राज्य सरकार द्वारा तय सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया है. हम, अपने गृऊ नगर बुढाना मे पृथक-वास में हैं. कृपया आप भी घर में रहें, सुरक्षित रहें”