लता मंगेशकर के नि’धन पर साइरा बानू ने कही थी ये बात, “आज दिलीप साहब..”

दिलीप कुमार के नि’धन के बाद से उनकी पत्नी फ़िल्म एक्ट्रेस साइरा बानू ने अपने लिए जी’ना क’ठिन बना लिया है। वो न तो किसी से मिलना पसंद करती हैं और न ही किसी का फ़ोन ही उठाती हैं। लेकिन ऐसे समय में एक वक़्त आया था जब रोज़ सुबह साइरा बानू एक कॉल ज़रूर करती थीं। ये समय था जब लता मंगेशकर की हाल’त काफ़ी ख़’राब थी।

लता मंगेशकर ICU में थीं ये बात जैसे ही साइरा बानू को पता चली। उन्होंने राज़ लता मंगेशकर की सेह’त का हाल जा’नने के लिए उनके परिवा’र के लोगों को कॉल करना शुरू कर दिया था। दरअसल दिलीप कुमार लता मंगेशकर को अपनी बहन मा’नते थे और दोनों भाई बहन का ये रिश्ता नि’भाते भी थे। ऐसे में साइरा बानू भी लता मंगेशकर की खूब परवा’ह किया करती थीं।

साइरा बानू ने बताया था कि कैसे एक प्रोग्राम के दौरान दिलीप साहब में लता मंगेशकर को मेरी छोटी बहन लता आओ कहा था और ये रिश्ता बन गया था। लता मंगेशकर के नि’धन पर साइरा बानू ने कहा था कि “मेरे लिए ये एक बु’रा दिन है। मैं पिछले महीने उनके अस्प’ताल में भ’र्ती होने के बाद से उनकी ख़बर रख रही थी। मैं उनकी भतीजी से सम्पर्क में हूँ। मैंने सुबह ही लता जी के बारे में पूछा था”।

आगे साइरा बानू ने बताया था कि ‘लता जी हमारे परिवार की तरह ही थीं। आज दिलीप साहब ने अपनी बहन को खो दिया। वो हमारे घर आतीं थीं तो लगता था कि घर का ही कोई सदस्य है। जब पता चलता कि वो आ रही हैं तो दिलीप साहब उनकी पसंद का खाना बनवाते थे”।

आगे साइरा बानू ने इस रिश्ते को बताते हुए कहा था, “लता जी सादा खाना खाती थीं तो दिलीप साहब वैसा ही खाना बनवाते थे। लता जी को शाही क’बाब, को’रमा और बि’रया’नी पसंद थी। वो दिलीप साहब को अपने हाथ से खाना खिलाना पसंद करती थीं”। लता मंगेशकर के जाने के बाद साइरा बानू किसी से भी बात नहीं करतीं वो अब अपने में ही गु’म रहती हैं।

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!