‘लाल सिंह चड्ढा’ को सुपरहिट बनाने के लिए आमिर खा’न का बड़ा दां’व, बाकी फिल्मों की तरह…

पिछले चार सालों से बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खा’न फिल्मी दुनिया से दूर थे। लेकिन जब चार सालों बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में वापसी की तो आमिर खा’न का वो रुतबा खत्म होता नजर आया जो उनकी पिछली 4-5 फिल्मों में देखने को मिला है। हाल ही रिलीज हुई फिल्म लाल सिंह चड्ढा का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन इतना कम रहा है कि आमिर खा’न भी इसको देख है’रान हैं। बता दें कि आमिर खा’न की ये फिल्म 50 करोड़ का आंकड़ा भी बड़ी मु’श्किल से पार कर पाई है।

फिल्म रिलीज होने से पहले आमिर खा’न का मानना था कि फिल्म काफी अच्छा कलेक्शन कर सकती है, लेकिन ऐसा कुछ भी होता दिखाई नहीं दिया। हालांकि अभी आमिर खा’न ने अपना एक दाव नहीं चला है। माना जा रहा है कि इस दा’व से इस फिल्म की कहानी पूरी तरह बदल सकती है। इस फिल्म को हिट बनाने का एक मात्र जरिया अब चीन है।

गोरतलब हैं कि आमिर खा’न की चीन में काफी अच्छी फैन फॉलोइंग है। इस फैन फॉलोइंग के कारण आमिर की कई सारी फिल्में सुपरहिट बन चुकी हैं। अगर इस फिल्म को चीन में पसंद किया जाता है तो ये बॉक्स ऑफिस का कलेक्शन पूरी तरह बदल सकती है। तो चलिए हम आपको बताते हैं आमिर खा’न की कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में जिसने चीन में ता’बड़तो’ड़ कमाई की है।

आमिर खा’न की सुपरहिट फिल्मों में से एक 3 इडियट्स भी है। इस फिल्म की वजह से ही चीन में आमिर खा’न की फैन फॉलोइंग में इजाफा हुआ था। इस फिल्म ने चीन के सिनेमाघरों में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर दिया था और ये चीन में बॉलीवुड फिल्मों का सबसे बड़ा रिकॉ’र्ड था। इसके बाद फिल्म पीके ने भी चीन में अच्छा कलेक्शन किया। पीके ने चीनी बॉक्स ऑफिस पर 128 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था।

लेकिन रिकॉर्ड तो आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘दंगल’ के तो’ड़ा था। इस फिल्म ने रिलीज होते ही चीनी बॉक्स ऑफिस पर धमा’ल मचा दिया था। दंगल ने चीनी बॉक्स ऑफिस पर कुल 1300 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी। इसके कारण ही फिल्म 2000 करोड़ का आंकड़ा छू पाई थी।

चीन में फिल्म को हिट बनाने के लिए आमिर खा’न की एक झलक ही काफी है। जायरा वसीम अभिनीत फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार में आमिर खा’न का एक छोटा सा रोल है, लेकिन इस फिल्म ने भी चीनी बॉक्स ऑफिस पर 800 करोड़ का कलेक्शन किया था।

desk

desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!