इस समय मीडि’या बु’री तरह से बॉलीवुड के कुछ बड़े नामों के पी’छे पड़ा है. हालत तो ये है कि कुछ मी’डिया हाउसेस के क’थित पत्रकार एक्ट्रेसेस की कार का पी’छा कर रहे हैं. गाड़ी के शीशे बं’द हैं और सभी जानते हैं कि शीशे बं’द हों तो आवाज़ अ’न्दर नहीं जाती है लेकिन तब भी अपनी गा’ड़ी से आवाज़ लगाकर उनसे सवाल पूछे जा रहे हैं. टीआरपी के पीछे दौ’ड़ते कुछ चैनल अब पा’गल कु’त्तों की तरह व्यव’हार कर रहे हैं.. ये लोग पी’छे भा’ग रहे हैं और सभ्य लोग इनसे ब’चकर भा’ग रहे हैं.

इस पाग’लपन में भी मी’डिया को ये पता है कि उसे किसका नाम ले’ना है और कि’सका नहीं. NCB की पू’छताछ में रिया चक्रवर्ती से लेकर सारा और श्रद्धा तक अधिकतर लोगों ने कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत को उन्होंने ड्र’ग्स लेते देखा था लेकिन मीडि’या जानता है कि ये नहीं कहना है. मीडि’या सुशांत की हल्की सी भी आ’लोचना करके अपनी TRP को कम नहीं करना चाहता. मी’डिया ट्रा’यल से सभ्य इंसान तो कोई ख़ुश नहीं होगा बाक़ी जो ख़ुश हैं उनमें अधि’कतर वो लोग हैं जो इंडस्ट्री में आये, कुछ फ़िल्में कीं लेकिन न उन्हें एक्टिंग तब आयी न अब.

बड़े सितारों को मीडि’या-ट्राय’ल में ब’दनाम किया जा रहा है और इनका सम’र्थन करने अधि’कतर वो लोग आये हैं जो ख़ुद अपने काम के लिए कभी जाने नहीं गए. पहले रिया चक्रवर्ती का मी’डिया ट्रा’यल हुआ, उसके बाद सारा अली ख़ान, श्रद्धा कपूर और दीपिका पादुकोण. दीपिका का नाम आने के बाद तो मीडि’या की ला’टरी निकल आयी और वो लगातार इसी ख़बर को घि’सने लगी. ध्यान देने की बात ये है कि इसमें एक और अभिनेत्री का नाम आया है लेकिन मी’डिया उसका नाम लेने से पहले दस बार सोचती है.

चाहे रिप’ब्लिक टीवी का अर्नब गोस्वामी हो या फिर टाइम्स नाउ की नविका दोनों ही इस एक्ट्रेस का नाम अपने मी’डिया ट्रा’यल में ज़्यादा नहीं घ’सीटते. इसका कार’ण ये है कि वो इस मीडि’या-ट्रा’यल के ख़ि’लाफ़ अदा’लत पहुँच चुकी हैं. रकुलप्रीत सिंह ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचि’का दी है ताकि उत्तरदाताओं को यह सुनिश्चित करने के लिए एक अंतरिम निर्देश दिया जा सके कि मीडि’या उनके ड्र’ग केस से संबंधित किसी लेख को प्रकाशित या किसी भी कार्यक्रम को प्रसारित न करे. मी’डिया ट्रायल के दौरान ख़ुद को जज मानकर बैठे और लोगों के क’थित प्राइवेट चैट पढ़ने वाले ये एंकर जानते हैं कि अगर रकुल ने आगे कोई और ब’ड़ा ए’क्शन ले लिया तो इनकी दुकान पर लॉकडा’उन जैसा असर हो सकता है. बाक़ी एक्टर्स को भी रकुल से सबक़ लेने की ज़रूरत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *