शबाना आज़मी का हाल ही में बड़ा ज़ोरदार ऐक्सिडेंट हो गया था मुंबई-पुणे हाइवे में शबाना आज़मी की गाड़ी एक ट्रक से जा टकरायी थी। इस हादसे में शबाना आज़मी के साथ-साथ गाड़ी के ड्राइवर को भी चोटें लगीं, वहीं गाड़ी में मौजूद जावेद अख़्तर सुरक्षित रहे। शबाना आज़मी को गले, नाक, आँखों में ज़ोरदार चोट लगी। उनके नाक से ख़ून बहने लगा था जबकि आँखें सूज गयीं थीं।

पहले तो शबाना आज़मी को वहीं पास के अस्पताल ले जाया गया और वहाँ से कोकिलाबेन हॉस्पिटल में शिफ़्ट किया गया। शबाना आज़मी को क्योंकि सिर में चोट लगी थी और ख़ून भी निकला था इसलिए उनकी चोट के लिए गम्भीरता से उनका ख़याल रखा जा रहा है। आपको बता दें कि हॉस्पिटल में उन्हें ICU में रखा गया है और उनका इलाज किया जा रहा है।

जावेद अख़्तर ने एक इंटरव्यू में बताया कि शबाना आज़मी अभी ICU में ही हैं लेकिन उनकी हालात में सुधार है, लगतार उनकी सेहत अच्छी हो रही है। जावेद अख़्तर ने कहा कि एक अच्छी ख़बर है। सारे टेस्ट, MRI और सभी मेडिकल रिपोर्ट पॉज़िटिव हैं। कोई भी गम्भीर परेशानी नहीं हुई है। अब हम सभी राहत की साँस ले सकते हैं।

शबाना आज़मी के ऐक्सिडेंट की ख़बर सुनने के बाद से ही सोशल मीडिया में उनकी अच्छी सेहत के लिए शुभकामनाओं का दौर शुरू हो गया। क़रीब- क़रीब सभी फ़िल्मी हस्तियों ने उनकी सेहत के लिए सोशल मीडिया में मैसेज पोस्ट किए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शबाना आज़मी की सेहत के लिए शुभकामनाएँ भेजी हैं। शबाना आज़मी को देखने के लिए कई बड़ी फ़िल्मी हस्तियाँ तो आयी हीं कई नेता भी आए। हाल ही में उन्हें राज़ ठाकरे भी देखने आए थे।